राज्य अनुसूचित जाति कमिश्न के आवेदनों की माँग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:29 PM (IST)


चंडीगढ़, 23 जुलाई(अर्चना सेठी) पंजाब सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग द्वारा पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमिश्न के ग़ैर सरकारी सदस्यों के 5 पदो की भर्ती के लिए आवेदनो की माँग 19 अगस्त 2024 तक की है।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के कल्याण की योजनाओं को लागू करने के लिए राज्य अनुसूचित जाति कमिश्न के 5 ग़ैर सरकारी सदस्यों( एक महिला के लिए) की भर्ती की जानी है, ताकि कल्याण योजनाओं को लागू करके सबंधितों को लाभ मिल सके।

डा. बलजीत कौर ने बताया कि आवेदक योग्यता, इमानदारी, अनुसूचित जाति से संबंधित जिसके द्वारा अनुसूचित जाति की भलाई के लिए काम किए हो एंव आवेदक की आयु 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, इस पद के लिए अप्लाई कर सकता है।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि यह पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदक डायरैक्टर, सामाजिक न्याय, अधिकारिता एंव अल्पसंख्यक विभाग के दफ़्तर एस.सी.ओ नं: 7 फेज- 1 एस.ए.एस नगर मोहाली में 19 अगस्त 2024 तक दे सकते है।

उन्होंने आगे बताया कि तिथि 29.08.2023 और तिथि 21.10.2023 को जारी इश्तिहार के हवाले में जिन आवेदको ने पहले अप्लाई किया हुआ है, उनको भी दोबारा आवेदन देनी पड़ेगा, क्योंकि पहला प्राप्त अर्ज़ियों पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित तारीख़ के बाद और अधूरे प्राप्त हुए आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News