राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन की भर्ती के लिए आवेदन की मांग

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 07:05 PM (IST)

चंडीगढ़, 10 अक्टूबर (अर्चना सेठी) सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग द्वारा पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन की भर्ती के लिए 15 अक्टूबर 2024 तक आवेदन मांगे गए हैं।सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जातियों की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने के लिए राज्य अनुसूचित जाति आयोग के चेयरपर्सन की भर्ती की जानी है, ताकि योजनाओं को क्रियान्वित करके संबंधित लोगों को लाभ पहुंचाया जा सके।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि उम्मीदवार अनुसूचित जाति से संबंधित पंजाब राज्य सरकार का सेवानिवृत्त अधिकारी होना चाहिए, जिसका पद प्रमुख सचिव के रैंक से नीचे नहीं होना चाहिए और उसकी आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऐसे उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि इस पद के इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन निदेशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के कार्यालय, एस.सी.ओ. नंबर 7, फेज-1, एस.ए.एस. नगर मोहाली में 15 अक्टूबर 2024 तक भेज सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि जिन उम्मीदवारों ने 11 जुलाई 2024 को जारी विज्ञापन के संदर्भ में आवेदन किया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। पहले प्राप्त आवेदनों पर भी विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि के बाद और अधूरे प्राप्त हुए आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News