दिल्ली महिला आयोग ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की रखी मांग

Tuesday, Aug 08, 2017 - 07:45 PM (IST)

नई दिल्ली: हाईप्रोफाइल छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है। पिछले दिनों हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला ने अपने कुछ दोस्तों के साथ वर्णिका कुंडू की गाड़ी का पीछा किया और उसके साथ छेड़छाड़ की है। इसे लेकर मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा है।

पत्र के जरिए स्वाती मालीवाल ने कहा कि वर्णिका कुंडू के साथ बीजेपी प्रदेश के अध्यक्ष के बेटे विकास बराला अपने साथियों के साथ पहले छेड़छाड़ की और ऐसा लगता है कि उसका अपहरण करना चाहते थे।

लेकिन पुलिस से सिर्फ खानापूर्ती करने का काम किया है। अपहरण की धाराएं नहीं लगाई है। इतना ही नहीं बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर आरोपियों के साथ खड़े हैं। जबकि उन्हें देश की बेटी के साथ खड़े होना चाहिए था।

उन्होंने साथ ही ये भी लिखा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी का परिवार राजनीतिक पहुंच का गलत इस्तेमाल करके लड़की को ही दोषी ठहराने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चालाया जा रहा है।

उन्होंने गृहमंत्री से मांग की है चंडीगढ़ केंद्र शासित राज्य है और इसीलिए चंडीगढ़ पुलिस गृहमंत्री के अधीन आती है। ऐसे में आप वर्णिका कुंडू की शिकायत के अनुसार एफआईआर में धाराएं जोड़ी जाए। ताकि दोषियों के खिलाफ कठोर से कठोर सजा मिले।

इसके अलावा जो लोग सोशल मीडिया पर वर्णिका कुंडू के खिलाफ अभियान चलाकर झूठी अफवाह फैलाकर बदनाम कर रहे हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही हो।

Advertising