दिल्लीः राजधानी में पानी की किल्लत, लोग हो रहे परेशान

Sunday, Jun 13, 2021 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जून महीने की गर्मी से एक तरफ लोग बेहाल हैं तो वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली के लोग पानी की किल्लत से परेशान हैं। पिछले कुछ दिनों से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पानी का संकट देखा गया है। कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में लागू लॉकडाउन के बीच चाणक्यपुरी में संजय कैंप के नजदीक लोग पानी के लिए जूझते नजर आए। इसके अलावा विवेकानंद कैंप के पास भी लोग पानी के लिए मशक्कत करते दिखे। दिल्ली में यमुना से पानी की आपूर्ति होती है। इसके अलावा, हरियाणा से भी पानी की आपूर्ति होती है।

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि पानी की किल्लत से लोगों की किस तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। एक-एक टैंकर में अनगिनत पाइप दिखाई दे रहे हैं। लोग कोरोना की परवाह किए बगैर पानी के लिए इकट्ठा हो रहे हैं। यहां न तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है और न ही किसी के मुंह पर मास्क नजर आ रहा।

एक दूसरी तस्वीर में छोटा बच्चा पानी की दो बोतलें ले जाते हुए दिखा। राजधानी में पानी की किल्लत महामारी पर भारी पड़ रही है। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा पानी की किल्लत दूर करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। वहीं, भाजपा ने पानी की किल्लत को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है।
 

Yaspal

Advertising