दिल्ली में कल से खुल जाएंगे स्टेडियम-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दर्शकों को नहीं होगी इजाजत

Sunday, Jul 04, 2021 - 01:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी संबंधी स्थिति में उल्लेखनीय सुधार के बीच दिल्ली सरकार ने पांच जुलाई से स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स को इस बार भी राहत नहीं मिली है। DDMA द्वारा जारी औपचारिक आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में सोमवार से स्टेडियम/स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स खुल सकेंगे लेकिन बिना दर्शकों के। 

 स्पा, सिनेमाघर खोले जाने की संभावना नहीं
 
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आदेश में कहा कि स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने के दौरान कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य दिशा निर्देंशों के साथ कोविड से बचाव के नियमों का सख्ती से अनुपालन करना होगा।आदेश में कहा गया, हालांकि सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स,स्विमिंग पूल, स्पा, स्कूल और कॉलेज, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और अन्य तरह के समागमों पर पहले की तरह रोक जारी रहेगी। 

वहीं, दिल्ली मेट्रो और सार्वजनिक परिवहन की बसों का 50 प्रतिशत क्षमता के साथ परिचालन होता रहेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते डीडीएमए ने जिम और योग संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही बारात घरों और होटलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शादी समारोह आयोजित करने की इजाजत दी गई थी।
 

प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर लक्ष्मी नगर बाजार  बंद
सूत्रों के अनुसार अभी स्पा, सिनेमाघर, तरणतालों को खोले जाने की संभावना नहीं है। वहीं इससे पहले पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने कोविड-19 सबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन किए जाने के कारण लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और कुछ निकटवर्ती बाजारों को पांच जुलाई तक बंद कर दिया था। 
 

vasudha

Advertising