दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी

2020-10-10T04:16:45.453

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) द्वारा करीब 70,000 सीटों पर दाखिले के लिए शनिवार को पहली कटऑफ लिस्ट जारी किए जाने की संभावना है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को प्रवेश प्रक्रिया के लिए महाविद्यालयों का चक्कर काटने के विरूद्ध चेतावनी दी है। इस साल प्रवेश प्रक्रिया कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी तरह ऑनलाइन होगी। 

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विद्यार्थी 12 अक्टूबर दस बजे से प्रवेश के लिए आवेदन भर पाएंगे लेकिर पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। उन्हें महाविद्यालयों एवं विभागों का चक्कर नहीं लगाना चाहिए क्योंकि उन्हें प्रवेश की अनुमति ही नहीं दी जाएगी।'' डीयू में इस साल अबतक के सर्वाधिक 3.54 लाख से अधिक आवेदन आए हैं और अधिकारियों ने कहा कि इस साल पिछले साल से अधिक कट ऑफ जाने की संभावना है क्योंकि ज्यादा विद्यार्थियों ने सीबीएसई की 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किए हैं।ज्यादातर आवेदक इसी बोर्ड से हैं।

पिछले साल हिंदू कॉलेज में राजनीतिक विज्ञान ऑनर्स के लिए सर्वाधिक 99 फीसदी अंक था। लेडी श्रीराम कॉलेज में बीए प्रोग्राम और साइकोलॉजी ऑनर्स में 98.75 फीसद अंक था। हिंदू कॉलेज में भौतिकी के लिए सर्वोच्च कट ऑफ 98.3 फीसद गया था। महाविद्यालयों के प्राचार्यों ने कहा कि वे कट ऑफ को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। 


Pardeep

Related News