दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर जाने से बचें

Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि आज (26 मार्च) तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा था कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

एडवाइजरी के मुताबिक, नई दिल्ली इलाके में मंगलवार को विशेष कानून-व्यवस्था की व्यवस्था के कारण यातायात प्रभावित रहेगा. सलाहकार ने कहा, ''अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए उन्हें हटा दिया जाएगा और मुकदमा चलाया जाएगा, “नई दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, और उपरोक्त सड़कों पर पार्क किए गए वाहन पाए जाएंगे।''

 एडवाइजरी में कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल राउंडअबाउट, जिमखाना पोस्ट ऑफिस राउंडअबाउट, तीन मूर्ति हाइफा राउंडअबाउट, नीति मार्ग राउंडअबाउट और कौटिल्य मार्ग राउंडअबाउट से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

पुलिस ने यह भी अनुरोध किया कि यात्री कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से बचें। आम आदमी पार्टी लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम मोदी के आवास का घेराव करेगी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आप प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, राय ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों और पार्षदों को दिल्ली के मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों से मिलने से रोका गया, जिन्हें ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन मामले में गिरफ्तार किया था।  

दिल्ली के मंत्री ने कहा, शनिवार को शहीदी पार्क, भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस है, "कार्यकर्ताओं और नेताओं को पूरे दिन हिरासत में रखा गया। केजरीवाल की गिरफ्तारी से पूरा देश दुखी और गुस्से में है। शनिवार सुबह 10 बजे, AAP के सभी विधायकों, पार्षदों, पदाधिकारियों, I.N.D.I.A ब्लॉक के प्रतिनिधियों ने लोकतंत्र को बचाने का संकल्प लिया। वे कार्यालय में एकत्र हुए।  

कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक के घटकों के बीच चर्चा के बाद जल्द ही AAP के राष्ट्रीय संयोजक की गिरफ्तारी के खिलाफ एक संयुक्त आंदोलन की घोषणा की जाएगी। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पिछले सप्ताह गुरुवार को उनकी सरकार की अब समाप्त की गई उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह 28 मार्च (गुरुवार) तक एजेंसी की हिरासत में हैं।
 

Anu Malhotra

Advertising