सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

Friday, Oct 21, 2016 - 03:52 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते प्रकोप से चिंतित उच्चतम न्यायालय ने राजधानी में बर्ड फ्लूू की शिकायतों पर भी चिंता जताते हुए आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के लिए केजरीवाल सरकार को आज फटकार लगाई। 
 

चिकनगुनिया से निपटने की तैयारी करनी होगी
डेंगू और चिकनगुनिया से संबंधित मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर और न्यायमूर्ति अमिताभ रॉय की पीठ ने बर्ड फ्लू की शिकायतों पर चिंता जताते हुए कहा कि राजधानी की हवा प्रदूषित हो गई है और अब इससे निपटने की तैयारी शुरु करनी होगी। खंडपीठ ने दिल्ली सरकार से कहा कि मीडिया रिपोर्ट में हमने देखा कि दिल्ली में बर्ड फ्लूू की वजह से चिडिय़ाघर और डियर पार्क बंद किए गए हैं। अब हालात पैदा होने पर प्रतिक्रिया नहीं चाहिए बल्कि भविष्य के लिए भी तैयारी करनी होगी।  

न्यायालय ने लगाई दिल्ली सरकार को फटकार
न्यायालय ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि चिकनगुनिया और डेंगू कम हो गया तो इसका मतलब ये नहीं कि वह आराम से बैठ जाए। शीर्ष अदालत ने कहा कि दिसंबर में दिल्ली की हवा प्रदूषित हो जाती है। हमने रिपोर्ट में पढ़ा है कि अब दिल्ली की हवा खराब हो गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा कि ये प्रदूषण दिल्ली के आसपास लोगों के परई जलाने से हुआ है।

Advertising