दिल्ली: त्योहारी सीजन में आतंकी हमले का खतरा, हाई अलर्ट पर पुलिस...रात में भी बढ़ाई गश्त

Sunday, Oct 10, 2021 - 12:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्योहारी सीजन में दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। आतंकियों के आउटपुल मिलने के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने त्योहारों के मौसम को देखते हुए पुलिस उपायुक्तों (DCP) को आतंकवाद रोधी उपायों पर जोर देने, पुलिसकर्मियों की मौजूदगी बढ़ाने और राष्ट्रीय राजधानी में रात में गश्त तेज करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ये निर्देश बल में बड़े फेरबदल के बाद शनिवार को हुई पहली अपराध समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को हुई अपराध समीक्षा बैठक में नवनियुक्त सहित सभी जिला पुलिस उपायुक्तों ने हिस्सा लिया जिसमें त्योहारी मौसम के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस के आयुक्त ने बल की निगरानी को मजबूत कर आतंकवाद रोधी कदमों पर, लोगों की भागीदारी और बाजार संगठनों के साथ-साथ निवासी कल्याण संगठनों से बातचीत पर जोर दिया। उन्होंने पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने और रात्रि गश्त को तेज करने पर भी जोर दिया।

अधिकारी ने बताया कि शहर में सड़कों पर होने वाले अपराध और संगठित अपराध की स्थिति की समीक्षा करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि हाल में गैंगस्टरों के खिलाफ काफी कार्रवाई की गई है और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को उन्हें पकड़ने के प्रयासों को तेज करने के निर्देश दिए गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक एक अन्य ऑनलाइन बैठक के माध्यम से, उन्होंने सहायक पुलिस आयुक्त, थाना प्रभारियों , उप-निरीक्षक और बल की विभिन्न इकाइयों के सहायक उप-निरीक्षकों के रैंक के 5,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को संबोधित किया और उन्हें नवरात्र और आगामी उत्सवों पर शुभकामनाएं दीं।

Seema Sharma

Advertising