दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर हो रही हुड़दंगई, सेल्फी के लिए जान दांव पर लगा रहे लोग

Sunday, Nov 11, 2018 - 12:34 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर लोगों की सेल्फी लेने के लिए इन दिनों होड़ मची हुई है। जान जोखिम में डालकर लोग रातों में बीच सड़क पर कारों से बाहर होकर सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। 



सोशल मीडिया पर लोगों की सेल्फी लेती हुई फोटो भी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग किस तरह पुल के केबल पर चढ़कर सेल्फी ले रहे हैं। ऐसे में, किसी भी पल दुर्घटना हो सकती है। हालांकि, इस पुल पर अलग से एक सेल्फी प्वाइंट की व्यवस्था की गई है, लेकिन वहां तक जाने के लिए लिफ्ट का संचालन अभी तक नहीं किया गया है। 



आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का करीब 14 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद रविवार को उद्घाटन कर दिया। इसे बनाए जाने की घोषणा साल 2004 में दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार के वक्त हुई थी।



यह सिग्नेचर ब्रिज नमस्ते के रूप में दिखते हुए देश का पहला केबल स्टाइल ब्रिज है। दूसरे चरण में इस ब्रिज को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा।



इस सिग्नेचर ब्रिज से उत्तरी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बीच यात्रा का समय कम हो जाएगा। दिल्लीवासी इस ब्रिज के ऊपर से शहर के विस्तृत मनोरम दृश्य का आनंद भी ले सकेंगे। इसके लिए चार लिफ्ट लगायी गयी है, जिनकी कुल क्षमता 50 लोगों को ले जाने की है। 

Anil dev

Advertising