बच्चियों को बंधक बनाने का मामला: सिसोदिया ने जताई नाराजगी, केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

Wednesday, Jul 11, 2018 - 12:48 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्‍ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने फीस जमा न कराने के नाम पर नर्सरी और केजी की 50 से ज्यादा बच्चियों को करीब 5 घंटे तक बेसमेंट में बंधक बनाकर रखने के मामले में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि यह खबर सुनकर मुझे धक्का लगा है। उन्होंने कहा कि मैंने अफसरों को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस ने जुवेनाइल एक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं कांग्रेस ने भी स्कूल प्रबंधक की इस हरकत पर आरत्ति जताई और कहा कि दिल्ली सरकार को इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि बच्चियों का आरोप है कि स्कूल ने फीन जमा न कराने के नाम पर बच्चियों को पांच घंटे तक एक एक तहखाने नुमा कमरे में जमीन पर करीब पांच घंटे तक बिठाया। उस कमरे में पंखा तक नहीं था।

भूखी-प्यासी बच्चियों ने जब अपने पेरेंट्स को देखा तो उन्होंने रोना शुरू कर दिया। गुस्साए परिजनों ने जब एचएम से बातचीत करने का प्रयास किया तो उन्होंने बदतमीजी दिखाते हुए परिजनों को बाहर फिकवाने की बात की।

Seema Sharma

Advertising