दिल्ली फिर हुई शर्मसार: सड़क पर पड़ी रही लाश और ऊपर से गुजरती रहीं गाड़ियां

Monday, Mar 11, 2019 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): दिलवालों की दिल्ली का यह बेदर्द रूप है। शनिवार देर रात रानी झांसी रोड के पास हमलावर चाकुओं से गोदकर स्टॉक एक्सचेंज कर्मचारी को जख्मी हालत में सड़क पर ही फेंककर फरार हो गए। इसका अंजाम यह हुआ कि एक के बाद एक कई गाडिय़ां उस कर्मचारी के ऊपर से निकलती चली गईं वह भी कुछ देर के लिए नहीं बल्कि घंटों तक। उसने मौके पर ही दम तो तोड़ दिया। काफी देर बाद कोई संवेदनशील शख्स उधर से गुजरा, जिसने इसकी सूचना पुलिस को दी। मृतक की पहचान मो. समीर (30) के रूप में हुई है।  परिजनों का आरोप है कि जमीनी विवाद के चलते पड़ोसी व्यक्ति ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। फिलहाल देशबंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



सीमा विवाद में आधे घंटे तक उलझी रही पुलिस
पुलिस के मुताबिक, समीर सपरिवार अहता की धारा सदर बाजार इलाके में रहता था। परिवार बुजुर्ग मां, भाई मोहसिन खान, एक बहन सहित अन्य सदस्य हैं। जबकि पिता का तीन साल पहले देहांत हो चुका है। समीर दरियागंज स्थित स्टॉक एक्सचेंज के दफ्तर में पिछले तीन सालों से नौकरी कर रहा था। वह रोजाना की तरह शनिवार सुबह करीब 8:00 बजे ड्यूटी पर जाने के लिए घर से निकला, मगर देर रात तक नहीं लौटा। परिजनों ने मोबाइल पर उससे संपर्क करने का कई बार प्रयास किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। 

कई गाडिय़ां समीर के ऊपर से निकलती चली गईं
इधर कंट्रोल रूम नंबर को रात करीब 10:00 बजे सूचना मिली कि रानी झांसी रोड कसाबपुरा ईदगाह के पास चाकुओं से गुदा हुआ एक शख्स का शव पड़ा हुआ है। लेकिन सीमा विवाद के चलते सदर बाजार और देशबंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस करीब आंधे घंटे तक उलझी रही और आखिर में मामला डीबीजी रोड थाना पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया। इसका अंजाम यह हुआ कि एक के बाद एक कई गाडिय़ां समीर के ऊपर से निकलती चली गईं। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। तफ्तीश के दौरान मृतक की पहचान समीर के रूप में हुई, जिसका घर घटनास्थल से महज 400 मीटर की दूरी पर था। तुरंत पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाकर मामले की सूचना परिजनों को दी। 

भाई ने लगाया पड़ोसी पर हत्या का आरोप
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मानें तो घटनास्थल से मृतक का पर्स, मोबाइल और कुछ कैश सही सलामत मिला है। उसके सीने में चाकू के तीन निशान मिले हैं। आशंका है कि मौत हार्ट पंक्चर होने या फिर लंग्स कट जाने से हुई है। पुलिस ने मृतक के कुछ करीबी साथियों को हिरासत में लिया हुआ है। जल्द ही हत्याकांड को सुलझा लिया जाएगा। वहीं, मृतक के भाई मोहसिन का आरोप है उनका करीब दो साल से अपने पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जबकि वह कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे चुका है। उसी ने अपने तीन-चार साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। 

Anil dev

Advertising