राधे मां को अपनी कुर्सी पर बैठाने वाले SHO लाइन हाजिर, ASI सस्‍पेंड

Thursday, Oct 05, 2017 - 07:40 PM (IST)

नई दिल्ली: विवादास्पद राधे मां की हालिया तस्वीरों और वीडियो ने दिल्ली में कुछ पुलिसवालों की मुश्किलें बढ़ा दीं। इन तस्वीरों में वह थाने के अंदर एक एसएचओ की कुर्सी पर बैठी नजर आ रही हैं तो एक अन्य वीडियो में वह यहां एक रामलीला आयोजन में पुलिसर्किमयों के साथ थिरकते नजर आ रही हैं। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद कार्रवाई करते हुए राधे मां को अपनी कुर्सी पर बैठाने SHO लाइन हाजिर किया गया है जबकि ASI को सस्‍पेंड कर दिया गया। 


विवेक विहार पुलिस थाने के अंदर ली गई तस्वीर में थानाध्यक्ष संजय शर्मा गले में लाल और सुनहरी चुनरी डाले राधे मां के बगल में हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं। वह जीटीबी एन्क्लेव पुलिस थाने में राम लीला कार्यक्रम के एक वीडियो में भी नजर आ रही हैं जहां पांच पुलिस वाले देशभक्ति के गाने गा रहे हैं और राधे मां उनके बगल में खड़े होकर थिरक रही हैं। 

शौचालय के इस्तेमाल के लिए रुकी थी थाने में
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि राधे मां के फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए इस वीडियो में नजर आ रहे पांच पुलिसकर्मी सहायक उप निरीक्षक ब्रज भूषण और राधे किशन, हेड कांस्टेबल प्रमोद और कांस्टेबल हितेश और रविंदर हैं। पूर्वी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त रविंद्र यादव ने कहा, ‘‘एसएचओ और पांच पुलिसर्किमयों के खिलाफ जांच शुरू की गई है और उन्हें पुलिस लाइंस भेज दिया गया है।’’  उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त स्तर के एक अधिकारी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।  नाम जाहिर न करने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि एसएचओ ने दावा किया कि राधे मां राम लीला के कार्यक्रम में जा रही थीं और शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए पुलिस थाने में रूकी थीं।  

विवादों से पुराना नाता
सोशल मीडिया पर अपनी तड़क-भड़क वाली तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में आईं सुखविंदर कौर ऊर्फ राधे मां पहले भी कई विवादों के केंद्र में रह चुकी हैं। इस साल की शुरुआत में मुंबई स्थित एक महिला ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कौर ने दहेज के लिये उसे प्रताड़ित करने के लिए उसके सास-ससुर को उकसाया था।  गुजरात से आने वाले भाजपा के एक विधायक ने वर्ष 2015 में एक ही परिवार के सात सदस्यों द्वारा खुदकुशी किये जाने के मामले में कौर के खिलाफ जांच की मांग की थी। 

Advertising