भारत-बांग्लादेश मैच पर बोले गंभीर- क्रिकेट से बड़ा मुद्दा है दिल्ली का प्रदूषण

Wednesday, Oct 30, 2019 - 07:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्वी दिल्ली से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बुधवार को कहा कि दिल्ली वालों को क्रिकेट मैच मेजबानी से ज्यादा प्रदूषण की चिंता करनी चाहिए। दिवाली के बाद से दिल्ली का प्रदूषण स्तर काफी बढ़ गया है। 3 नवंबर को होने वाले भारत और बांग्लादेश के पहले टी-20 मैच के आयोजन को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दिल्ली में होने वाला क्रिकेट मैच या कोई दूसरे खेल से ज्यादा बड़ी समस्या प्रदूषण है। हमारे लिए, दिल्ली में रहने वालों के लिए प्रदूषण चिंता का विषय होना चाहिए ना कि कोई क्रिकेट मैच।

यह सिर्फ खिलाड़ियों की है नहीं बल्कि सभी दिल्लीवासियों के लिए भी चिंता का विषय है। कोई मैच इसके आगे बहुत छोटा है। क्रिकेटर से सांसद बने गंभीर ने कहा, 'यह बहुत छोटी चीज है। अंत में यह पूरी दिल्ली है जो सह रही है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सब पर इसका असर हो रहा है। इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है। मुझे पता चला है कि प्रदूषण का स्तर पहले से बेहतर है। इसका श्रेय दिल्ली के लोगों को जाता है, लेकिन अभी हमें और मेहनत करनी है।'

उन्होंने आगे कहा, 'इसलिए मैच होता है या नहीं, मुझे इस बात की चिंता नहीं है। मैं उम्मीद करता हूं कि हो और होना भी चाहिए, लेकिन प्रदूषण एक ऐसी चीज है, जिसका दुष्प्रभाव पूरी दिल्ली पूरे साल झेलती है। यह मैच से कहीं बड़ा मुद्दा है।' बता दें कि बांग्लादेश अपने आगामी भारत दौरे का आगाज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी-20 मैच के साथ करेगी। 

Yaspal

Advertising