''भारत पर धौंस जमाना बंद करे US'', अमेरिकी दूतावास के बाहर लगे विवादित पोस्टर पर पुलिस ने दर्ज की FIR

Saturday, Apr 02, 2022 - 11:48 AM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर लगे एक बोर्ड पर अमेरिका के विरोध में पोस्टर लगा दिया गया है, जिसमें लिखा है कि  'भारत को धमकाना बंद करो' 'Stop bullying India' । पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10:15 बजे उन्हें सूचना मिली कि अज्ञात लोगों ने कुछ पोस्टर लगाए गए हैं। इस पोस्टर में अमेरिका को कहा गया है कि वो भारत को धमकी देना बंद करे, पोस्टर में यह भी कहा गया है कि भारत को अमेरिका की जरूरत नहीं है, बल्कि अमेरिका को ही चीन के खिलाफ भारत की जरूरत है। जय जवान, जय भारत।
 
 बता दें कि इससे पहले भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा उप-सलाहकार दलीप सिंह ने गुरुवार को कहा था कि चीन ने कभी भारत में अतिक्रमण किया तो रूस उसके बचाव के लिए खड़ा नहीं होगा। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच भारत संयुक्त राष्ट्र में रूस के खिलाफ लाए गए सभी प्रस्तावों से अनुपस्थित रहा अब पश्चिमी देशों के प्रतिबंध के बीच रूस से रियायती तेल भी खरीद रहा है।
 

वहीं, नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर लगे पोस्टर के संबंध में  दिल्ली पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की। यह एफआईआर दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ डिफेक्शन ऑफ प्रॉपर्टी (डीपीडीपी) एक्ट के तहत दर्ज की गई है। वहीं, दोषियों को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस तकनीकी सर्विलांस का सहारा ले रही है।

Anu Malhotra

Advertising