दिल्ली पुलिस के हाथ लगा Spider Man, कुछ मिनट के अंदर उड़ा ले गया था 30 लाख के जेवर

Thursday, Oct 10, 2019 - 11:00 AM (IST)

वेस्ट दिल्ली: भारत नगर पुलिस ने एक कुख्यात स्पाइडर मैन चोर को गिरफ्तार किया है। भारत में नगर इलाके में हुई एक चोरी की वारदात को पुलिस ने मात्र 24 घंटों में ही सुलझा लिया है। स्पाइडर मैन चोर किसी भी ऊंचे से ऊंचे घर में किसी भी तरह के पाइप के सहारे चढ़ जाता था। भारत में भी यह चोर बड़े आराम से चढ़ा था और कुछ मिनट के अंदर करीब 30 लाख के जेवरों पर हाथ साफ कर फरार हो गया था। पुलिस ने इसे साथी समेत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में राणा प्रताग बाग निवासी कथित स्पाइडर मैन चोर राहुल उर्फ काकू और उसका साथी अयूब उर्फ लड्डू शामिल है।




30 लाख कीमत के माल पर किया हाथ साफ
आरोपी घर के बाहरी हिस्से से बालकनी तक जा रही गैस पाइप लाइन के सहारे स्पाइडर मैन की तरह चढ़ा और किचन का एग्जॉस्ट फैन हटाकर संकरी खिड़की से घर में दाखिल हो गया था। इसके बाद आरोपी ने अलमारी का लॉक तोड़कर नगदी और जेवरात सहित करीब 30 लाख कीमत के माल पर हाथ साफ किया और फरार हो गया था। आरोपी राहुल ने अयूब उर्फ लड्डू को कुछ चोरी के जेवरात उसे ठिकाने लगाने के लिए दिए हैं। इसके बाद जांच टीम ने पहले अयूब को दबोचा और उसके कब्जे से चोरी के जेवरात बरामद कर लिए। उसने पूछताछ में यह स्वीकार किया कि आरोपी राहुल ने उसे चोरी के जेवरात दिए थे। मुख्य आरोपी कब्जे से पुलिस ने करीब 30 हजार रुपए नगदी और चोरी के कुछ जेवरात बरामद किए।


हुलिया बदलकर बचने का कर रहा था प्रयास
चोर का कारनामा सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ था, जिसकी मदद से पुलिस इस कथित स्पाइडर मैन चोर तक पहुंची और उसकी पहचान कर उसे उसके साथी के साथ धर दबोचा। सीसीटीवी फुटेज में छरहरी काया वाला चोर घर में घुसा तो जींस टी-शर्ट में था, लेकिन बाहर निकला तो शॉट्स और सिर पर तौलिया बांधे हुए था। तौलिए और गाडिय़ों की ओट में छिपता छिपाता फरार हो गया था। उसकी गतिविधियां अलग-अलग सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। 

Anil dev

Advertising