दिल्ली पुलिस मानव तस्करी को दे रही बढ़ावा- स्वाति मालीवाल

Friday, Jul 20, 2018 - 12:22 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय राजधानी के सबसे बड़े रेडलाइट इलाके जीबी रोड में मानव तस्करी को बढ़ावा देने में स्थानीय थाना संलिप्त है।

मालीवाल ने कहा है कि थाने में कर्मचारियों की जल्दी जल्दी बदली होनी चाहिए और संवेदनशील इलाकों में सिर्फ सक्षम अधिकारियों को तैनात किया जाना चाहिए। महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि मालीवाल ने थाने के पास और जीबी रोड के मुख्य इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी मांग की।



उन्होंने जीबी रोड के संबंध में मानव तस्करी के दर्ज किए गए विभिन्न मामलों में दिल्ली पुलिस की ओर से की गई चूकों को भी रेखांकित किया। इसमें बताया गया है कि आयोग द्वारा बचाई गई महिलाओं ने कहा है कि पुलिस अधिकारी छापा मारने से पहले वेश्यालय के मालिकों को सूचित कर देते हैं।

आयोग ने कहा कि अफाक नाम के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद आरोपी से कथित तौर पर जुड़ाव रखने के कारण स्थानीय कमला मार्केट थाने से 42 अधिकारियों का तबादला किया गया था। मालीवाल ने यह जानना चाह कि पुलिसर्किमयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं हुई। उन्होंने कहा कि बचाई गई एक लड़की की शिकायत पर मध्य दिल्ली के पुलिस उपायुक्त की जांच में कमला मार्केट थाने के करीब 50 प्रतिशत कर्मचारियों का वेश्यालयों के मालिकों और प्रबंधकों के साथ संपर्क में रहने का पता चला।

Yaspal

Advertising