दिल्ली पुलिस के निर्देश- मौसम का मिजाज देखकर ही निकलें घर से बाहर

Monday, May 07, 2018 - 07:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत देश के 13 राज्यों में आंधी, तूफान और तेज बारिश की चेतावनी जारी की। वहीं इसे देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने भी रोजाना कामकाज के लिए घर से बाहर निकलने वाले लोगों से इस बाबत एहतियात बरतने को कहा। पुलिस ने एक परामर्श जारी कर कहा कि रोजाना सफर करने वाले यात्री घर से निकलने से पहले मौसम का मिजाज देख लें। 

परामर्श के मुताबिक दिल्ली यातायात पुलिस ने सड़कों पर तैनात बलों को सजग रहने और गिरे हुए पेड़ों जैसी रुकावटों को हटाए जाने को सुनिश्चित करने को कहा है। परामर्श में नियमित सफर करने वाले मुसाफिरों को आंधी के दौरान सफर नहीं करने की सलाह दी गई है। आंधी या बारिश होने की स्थिति में जो लोग अपने वाहन सड़क पर रोक देते हैं उन्हें सलाह दी गई है कि वह टिन वाली छतों , पेड़ों या बिजली की तारों के नीचे न खड़े हों।  मुसाफिरों से कहा गया कि वह कंक्रीट ढांचों के नीचे ही पनाह लें।  

परामर्श में चालकों को गाड़ी चलाते वक्त डिपर और पार्किंग लाइट का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। इसमें कहा गया कि मुसाफिर मौसम संबंधी खबरों की जानकारी रखें और उस हिसाब से यात्रा की योजना बनाएं। पिछले हफ्ते आंधी- तूफान के चलते पांच राज्यों में कम से कम 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 अन्य घायल हो गए थे। 

vasudha

Advertising