दिल्ली पुलिस ने जैश के फरार आतंकवादी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया

Tuesday, May 14, 2019 - 11:11 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जाने की योजना बना रहे जैश-ए-मोहम्मद के एक फरार आतंकवादी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि आरोपी की पहचान अब्दुल मजीद बाबा के रूप में की गई है और वह जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले का रहने वाला है। उस पर दो लाख रुपए का इनाम था।

पुलिस के अनुसार मजीद और उसके दो साथियों को दिल्ली उच्च न्यायालय ने 2014 में राष्ट्रीय राजधानी में पाकिस्तान के आतंकवादी शाहिद गफूर को हथियारों एवं गोला बारूदों का खेप पहुंचाने का दोषी ठहराया था। पुलिस के मुताबिक मजीद 2014 से ही गिरफ्तारी से बचता फिर रहा था, जब उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में उसे पकड़ने के लिए एक टीम जम्मू कश्मीर भेजी। पुलिस ने कहा कि तीन मुजरिमों में एक फैयाज अहमद लोन को 25 मार्च को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान पता चला कि मजीद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जाने की योजना बना रहा था। पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) संजीव कुमार यादव ने कहा,‘लेकिन पुलिस को शनिवार को सूचना मिली कि मजीद श्रीनगर के शौरा में कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल आएगा। उसके बाद जाल बिछाया गया और उसे पकड़ा गया।'

shukdev

Advertising