दिल्ली में तेजी से संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी! नबी करीम में 3 जवान कोरोना पॉजिटिव

Tuesday, Apr 21, 2020 - 11:24 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) मे एक ओर कोरोना (Coronavirus) मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है तो वहीं अब ये वायरस पुलिसकर्मयों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। नबी करीम (Nabi Karim) इलाके के तीन पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नबी करीम उन 84 कनटेंमेंट जोन (Containment) के अंदर आता है जिन्हें दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने सील किया हुआ है। सोमवार को आई रिपोर्ट में नबी करीम के 03 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले भी इस इलाके के एक पुलिस कर्मी में कोरोना का संक्रमण पाया गया था। 

 

वहीं दिल्ली के चांदनी महल इलाके के भी 05 अन्य पुलिसकर्मियोें में कोरोना का संक्रमंण मिला है। इससे पहले चांदनी महल के तीन और नबी करीम के एक पुलिसकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सभी पुलिसकर्मियों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।

 

चांदनी महल के 80 पुलिस कर्मी क्वारंटीन
सेंट्रल जिले के चांदनी महल थाने में तैनात हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। वह एसएचओ के जिप्सी के चालक हैं। उन्हें लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं चांदनी महल थाने के एसएचओ के ऑपरेटर स्टाफ के कॉन्स्टेबल में संक्रमण हो चुका है। इन तीनों के जमातियों के संपर्क में आने की आशंका जताई गई थी। उल्लेखनीय है कि चांदनी महल एसएचओ समेत 80 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया गया है। 

 

ठीक हो गए हैं कालकाजी ट्रैफिक सर्किल में तैनात एएसआई
बता दें कि कालकाजी ट्रैफिक सर्किल में तैनात एएसआई ठीक भी हो चुके हैं। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है। 'खाकी' मैं कोरोना संक्रमण का ये पहला केस था। इससे पहले जिन 10 संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है उनमें एक की तैनाती एम्स ट्रॉमा सेंटर, एक बाड़ा हिंदूराव थाना, एक पुराना पुलिस लाइन, एक एफआरआरओ सिक्योरिटी, एक तिलक विहार चौकी, 3 चांदनी महल एक नबी करीम थाने से है। 

Murari Sharan

Advertising