PM का कांग्रेस पर हमला और बुराड़ी कांड में सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Jul 11, 2018 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस पर हमले से लेकर बुराड़ी कांड की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया, वोट बैंक के तौर पर उनका इस्तेमाल किया: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आज आरोप लगाया कि उसने किसान समुदाय को धोखा दिया और वोट बैंक के तौर पर उनका इस्तेमाल किया है ताकि ‘‘एक खास परिवार’’ के हित पूरे हो सकें। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकारों की नीतियों के कारण किसान कड़ी मेहनत के बावजूद सुकून की जिंदगी के बारे में नहीं सोच सके और उन्हें दशकों तक निराशा और तकलीफ का जीवन जीना पड़ा।

बुराड़ी कांड में सामने आई 10 मौतों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, 11वें पर सस्पेंस
राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी इलाके में हाल में एक घर से मिले दस लोगों के लटकते शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी गड़बड़ी की आशंका को खारिज करते हुए कहा गया है कि इनकी मौत फांसी लगाने से हुई है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। 

फीस के नाम पर दिल्ली के स्कूल ने 5 घंटे तक 50 बच्चियों को बनाया बंधक, मामला दर्ज
हौजकाजी इलाके में स्कूल की फीस जमा न कराने पर स्कूल में 59 मासूम बच्चियों को उमस भरी गर्मी के बीच एक कमरे में बंद कर दिया गया। दोपहर के समय अभिभावक जब बच्चियों को लेने स्कूल पहुंचे तो इसका पता चला। बच्चियों का गर्मियों में भूख-प्यास से बुरा हाल था। अपने बच्चों की हालत देखकर परिजन बिफर गए। 

J&K: कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक घायल
उतर कश्मीर में कुपवाड़ा जिला के कंडी जंगल क्षेत्र आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में सेना का एक कमांडो शहीद जबकि एक अन्य घायल हो गया। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि कंड़ी क्षेत्र के सदुगंगा जंगलों में मुठभेड़ के दौरान आज दोपहर को सेना के 4 पैरा का सैनिक सिपाही मुकुल मीना गोली लगने से गंभीर रुप से घायल हो गए। 

JIO इंस्टीट्यूट पर केजरीवाल बोले- अंबानी की जेब में है मोदी सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जियो इंस्टीट्यूट को उत्कृष्ट संस्थान का दर्जा दिए जाने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार अंबानी की जेब में है। भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा की ओर से इस मुद्दे पर किए गए ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट किया कि इससे पहले कांग्रेस सरकार अंबानी की जेब में थी, अब मोदी सरकार अंबानी की जेब में है। बदला क्या है ?

समलैंगिकता अपराध है या नहीं, केंद्र सरकार ने SC पर छोड़ा फैसला
समलैंगिकता (धारा 377) पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज भी जारी है। केंद्र ने आज इस मामले में कोर्ट में कहा कि दो वयस्कों के बीच सहमति से बनाए संबंधों से जुड़ी धारा 377 की वैधता के मसले को हम अदालत के विवेक पर छोड़ते हैं। केंद्र ने कोर्ट से अनुरोध किया कि समलैंगिक विवाह, संपत्ति और पैतृक अधिकारों जैसे मुद्दों पर विचार नहीं किया जाए क्योंकि इसके कई प्रतिकूल नतीजे होंगे। 

थाईलैंड मिशन: दुनिया के सबसे बड़े रेसक्यू ऑपरेशन को गोताखोरों ने ऐसे दिया अंजाम
थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में 23 जून से फंसे 12 बच्चों और उनके कोच को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 18 दिन के इस ‘मिशन इम्पॉसिबल’ पर दुनियाभर की निगाहें थीं। इसे दुनिया का सबसे बड़े अद्भुत रैस्क्यू आप्रेशन माना जा रहा है। 40 थाईलैंड के और 50 दूसरे देशों के गोताखोरों ने इस ऑप्रेशन को अंजाम दिया। विशेषज्ञों तक का दावा था कि यह नामुमकिन काम है। हफ्ते भर तो अधिकारियों को यह समझने में लग गए कि उन्हें निकालें कैसे।

थाईलैंड रेस्कयू दौरान इस तरह माता-पिता ने मांगी अपने बच्चों के लिए दुआएं(pics)
थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में 23 जून से फंसे 12 बच्चों और उनके कोच को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 18 दिन के इस ‘मिशन इम्पॉसिबल’ पर दुनियाभर की निगाहें थीं।

रेलवे की नई पॉलिसी, यात्रा के दौरान खाने का बिल नहीं तो फ्री में खाएं भोजन
भारतीय रेलवे ने हाल ही में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई योजनाओं की शुरूआत की है जिससे रेलवे यात्रियों को सीधे तौर पर इसका फायदा मिल रहा है। न सिर्फ  ट्रेनों की लेट-लतीफी की समस्या को खत्म करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है बल्कि टिकट आरक्षण में आने वाली समस्याओं को सुलझाने का रेलवे भरपूर प्रयास कर रहा है। इतना ही नहीं, अभी कुछ समय पहले ही रेलवे ने ट्रेनों और स्टेशनों पर मिलने वाले खाने के सामान के वास्तविक मूल्य की सूची जारी की थी जिससे लोगों को ठगी का शिकार होने से बचने का फायदा मिला।

SBI को 136 करोड़ रुपए के नुकसान के बाद CBI ने बैंक धोखाधड़ी के तीन मामले दर्ज किए
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) ने मुंबई की 3 कंपनियों के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी के 3 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस बैंक धोखाधड़ी में भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) को कुल मिलाकर 136 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। 

बुजुर्ग की श्रद्धांजलि सभा में डांसर ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बुजुर्ग दंपत्ति की श्रद्धांजलि सभा में एक लेडी डांसर ठुमके लगाती हुई दिखाई दे रही है। हांलाकि यह वीडियो किसका है इसके बारे में अभी तक पता नहीं लग पाया है। 

अब चला सुनील नारायण का बल्ला, T-20 में ठोक डाले 9 छक्के
कनाडा टी20 लीग में वेस्टइंडीज बी के खिलाफ लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली मोंट्रोल टाइगर की ओर से खेल रहे सुनील नारायण ने धमाकेदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज बी ने शामर स्प्रिंगर के 62 रनों से 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में उतरी मोंट्रोल टाइगर ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

कोहली ने अनुष्का के साथ शेयर की खूबसूरत तस्वीर, साथ लिखा- डे आउट विद ब्यूटी
भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां उसने टी20 सीरीज में विजय प्राप्त की। अभी भारत को वहां पर 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड में कप्तान विराट कोहली के साथ अनुष्का शर्मा भी गई है। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। अब कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनुष्का के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है।

परिवार के साथ हाॅलीडे एंजाॅय कर रही है ईशा देओल, सामने आई तस्वीरें
बाॅलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल पति भरत तख्तानी, बेटी राध्या और मां हेमा मालिनी के साथ न्यूयॉर्क में हाॅलीडे एंजाॅय कर रही हैं। ट्रिप की कई तस्वीरें ईशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की हैं। पहली तस्वीर में वह पति और बेटी के साथ नजर आ रही हैं। वहीं एक तस्वीर में वह अपनी मां के साथ किचन संभालती नजर आ रही हैं। 

वरुण धवन बने 'चाचू नंबर 1', शेयर की भतीजी की पहली क्यूट तस्वीर
बॉलीवुज एक्टर वरुण धवन कुछ समय पहले ही चाचा बने है। बीते दिनों वरुण के घर में नन्हीं परी का आगमन हुआ था। वरुण ने सोशल मीडिया के जरिए इस खबर की जानकारी के साथ साथ अपनी खुशियों का भी जिक्र किया था। अब हाल ही में वरुण ने अपनी भतीजी की पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। 


 

Anil dev

Advertising