MCD Election: प्रचार में उतरे पड़ोसी राज्यों के मंत्री

Tuesday, Mar 21, 2017 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में तीनों नगर निगम और विधानसभा की एक सीट के लिए हो रहे चुनाव में बाहरी राज्यों के नेता भी प्रचार अभियान में कूद पड़े हैं। इसकी शुरआत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर दी है। पार्टी नेतृत्व ने हरियाणा सरकार के मंत्रियों को सामाजिक समीकरणों के हिसाब से प्रचार अभियान को आगे बढ़ाने को कहा है। इस कड़ी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ कल हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने वैश्य बहुल इलाकों में पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। 

सोमवार देर शाम राजा गार्डन इलाके में गोयल और तिवारी ने जनसभाएं कर प्रचार किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में आप की करारी हार का भी हवाला देकर केजरीवाल सरकार के दावों को झूठ का पुलिंदा बताया।   बाहरी राज्यों के नेताओं से प्रचार कराने में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। पार्टी इसकी शुरुआत पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से करेगी। 

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार दिल्ली पहुंचे कैप्टन अमरिंदर ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से मुलाकात कर प्रचार अभियान के कार्यक्रम की रपरेखा पर विचार विमर्श किया। बैठक में शामिल पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि वह अगले सप्ताह पंजाबी बहुल राजौरी गार्डन और तिलक नगर इलाकों में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे। अभी तारीख तय होना बाकी है। आगामी 9 अप्रैल को राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव के बाद 22 अप्रैल को निगम चुनाव से पहले भी वह प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे।

Advertising