सुनीता केजरीवाल वह "गोंद" हैं  जो AAP  को एक साथ रखती है: दिल्ली के मंत्री ने की केजरीवाल की पत्नी की  प्रशंसा

Saturday, Apr 06, 2024 - 03:13 PM (IST)

 नेशनल डेस्क: दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज कहा कि सुनीता केजरीवाल वह "गोंद" हैं जो आम आदमी पार्टी (आप) को एक साथ रखती है, और उन्होंने जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी को "आशीर्वाद" कहा। भारद्वाज ने कहा कि सुनीता केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी के मुद्दों को मुख्यमंत्री और उनकी चिंताओं को पार्टी तक पहुंचाती हैं।

सौरभ भारद्वाज ने  ने कहा कि  सुनीता केजरीवाल वर्षों से हर सुख-दुख में अरविंद केजरीवाल के साथ रही हैं। अगर ऐसा कोई व्यक्ति पार्टी में रहता है, तो वह पार्टी में गोंद का काम करती है, और हम इसे आशीर्वाद के रूप में देखते हैं। चूंकि वह परिवार की सदस्य हैं उन्हें जेल में मुख्यमंत्री से मिलने की इजाजत है, वह दिल्ली के मुद्दों को अरविंद केजरीवाल और उनके मुद्दों को हमारे पास ले जाती हैं।  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल के साथ AAP कार्यकर्ताओं के भावनात्मक जुड़ाव के कारण, उन्हें सुनीता केजरीवाल से सहानुभूति है। सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हालांकि सुनीता केजरीवाल पार्टी सदस्य नहीं हैं, (अरविंद केजरीवाल के) परिवार की सदस्य होने के नाते, यह एक फायदा है कि उनकी उपस्थिति के कारण मुख्यमंत्री के साथ संचार जारी रहता है।"

दिल्ली शराब नीति मामले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने पति की गिरफ्तारी के बाद से सुनीता केजरीवाल कई बार मीडिया को संबोधित कर चुकी हैं। इनमें से एक संबोधन में, उन्होंने अरविंद केजरीवाल को "देशभक्त" कहा और कहा कि उन्होंने देश में "सबसे भ्रष्ट और तानाशाही ताकतों" को चुनौती दी है।

 पति का एक पत्र भी पढ़ा।

अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी द्वारा पढ़े गए पत्र में कहा, "सिर्फ इसलिए कि मैं जेल में हूं, दिल्ली के लोगों को किसी भी तरह से परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक विधायक को हर दिन अपने क्षेत्र का दौरा करना चाहिए और लोगों की समस्याओं पर चर्चा करनी चाहिए और उनका समाधान करना चाहिए।" वीडियो पता।

सुनीता केजरीवाल ने 31 मार्च को दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की विशाल 'लोकतंत्र बचाओ' रैली को भी संबोधित किया। अपने पति को "शेर" कहते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को "अधिक समय तक जेल में नहीं रखा जा सकता"। अरविंद केजरीवाल फिलहाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली शराब नीति मामले का "किंगपिन" कहा है।
 

Anu Malhotra

Advertising