दिल्ली पुलिस ने इन दो मेट्रो स्टेशन को माना खतरनाक, नहीं होगी 10 बजे के बाद एंट्री

Wednesday, Apr 11, 2018 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के दो स्टेशनों को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा का लिहाज से असुरक्षित माना है। पुलिस ने दावा किया है कि  द्वारका के सेक्टर 11 और सेक्टर 12 के स्टेशनों पर रात 10 बजे के बाद एंट्री बंद कर दी जाएगी लेकिन एक्जिट कर सकेंगे। साथ ही दो स्देशनों पर बडी पेयर पेंसजर की सुविधा देने की भी तैयारी हैं। इसमें कोई भी पेसेंजर अकेले नहीं जाएगा, दो पेसेंजर जरुर होने चाहिए। साथ ही इन स्टेशनों पर ऑटो फेयर बूथ बनाने की योजना है। 

DMRC की रिपोर्ट में हअा खुलासा
DMRC ने एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट में दिल्ली के 25 मेट्रो स्टेशनों को खतरनाक माना है। दिल्ली पुलिस ने एक मुहिम के तहत इन स्टेशनों का मुआयना किया और इन स्टेशनों पर आने-जाने वाले लोगों की बातचीत के आधार पर रिपोर्ट तैयार की है। इन सभी मुद्दों को देखते हुए दिल्ली पुलिस और DMRC  ने स्टेशनों की पार्किंग को सुरक्षित बनाने के लिए वेरिफाइड कर्मियों को तैनात करेगी। साथ ही सिक्यॉरिटी गार्ड और लाइटिंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

भूतिया मेट्रो स्टेशन
कई लोगों ने द्वारका के सेक्टर 9 पर कुछ असाधारण घटनाओं के आधार पर इस स्टेशन को भूतिया बोला है। इसके लेकर कई तरह की कहानियां भी सामने आई हैं। लेकिन किसी भी तरह से इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। लोगों ने द्वारका के सेक्टर 9 स्टेशन पर असाधारण अनुभवों के आधार इस तरह की मनगढंत कहानियां बताते हैं।

Punjab Kesari

Advertising