सामाजिक दूरी प्रोटोकॉल के हिसाब से तैयार, सिर्फ इशारे का इंतजार कर रही दिल्ली मेट्रो

Wednesday, May 13, 2020 - 11:37 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो रेल निगम से कहा कि मेट्रो के दोबारा चलने पर लोगों से ट्रेनों और स्टेशन परिसर पर सामाजिक दूरी रखने आदि जैसे महत्वपूर्ण नियमों का पालन कराने के संबंध में काम जारी है। कोरोना वायरस के मद्देनजर 22 मार्च को लगे जनता कर्फ्यू से ही दिल्ली मेट्रो बंद है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा कि महामारी के मद्देनजर परिसरों को संक्रमण करने और रखरखाव का काम जारी है।

डीएमआरसी ने कहा, ‘‘ 264 स्टेशनों, 2,200 से अधिक डिब्बों, 1,100 से अधिक एस्केलेटर और 1000 से अधिक लिफ्ट को संक्रमण मुक्त करना एक बड़ा काम है।'' उसने कहा कि इसके अलावा मेट्रो के शुरू होने के बाद यात्रियों से ट्रेनों और मेट्रो परिसर में सामाजिक दूरी रखने आदि नियम का पालन कराने को लेकर भी चर्चा जारी है। बयान में कहा कि मेट्रो सेवा शुरू करने की तारीख हालांकि अभी तय नहीं हुई है। उसने कहा कि सेवाएं शुरू करने से पहले सिग्नल, बिजली, ‘रॉलिंग स्टॉक 'और पटरी आदि सभी की पूर्ण जांच करनी पड़ेगी।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली मेट्रो अधिकारियों ने अपने सफाई-कर्मियों और अन्य कर्मियों को सुरक्षा के नए नियमों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया है ताकि कभी भी सेवाएं शुरू होने पर वे अपने काम के लिए पूरी तरह तैयार हों। राष्ट्रीय राजधानी में 359 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को कोविड-19 के मामले बढ़कर 7,998 हो गए थे जबकि इससे 106 लोगों की अभी तक यहां जान जा चुकी है।

Yaspal

Advertising