दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की जमानत अर्जी, 4 मार्च तक है CBI की रिमांड

Friday, Mar 03, 2023 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है। वकील ऋषिकेश ने बताया कि इस आवेदन पर विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल की अदालत में सुनवाई होने की संभावना है। उन्हें सीबीआई हिरासत खत्म होने पर शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। दिल्ली शराब घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली शराब घोटाले मामले में करीब 8 घंटे की लंबी पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के अगले दिन सीबीआई ने सिसोदिया को 4 मार्च तक सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया था। 

शराब घोटाले में सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद और SC से कोई राहत नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपने पदों से भी इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा सौंप था। दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में 18 विभाग अकेले मनीष सिसोदिया संभाल रहे थे। उनके पास वित्त और शिक्षा मंत्रालय सहित अहम विभाग थे। इसके अलावा तिहाड़ जेल में बंद पड़े दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 

पहले हाईकोर्ट पहुंचे थे सिसोदिया
बता दें कि, इससे पहले मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि घटना दिल्ली में हुई, आप यहां नहीं आ सकते, आपके पास और उपाय हैं। सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई से इनकार करने पर आम आदमी पार्टी की भी प्रतिक्रिया सामने आई थी। आप ने कहा थाकि हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं. हम हाईकोर्ट जाएंगे।"

 

rajesh kumar

Advertising