दिल्लीः विधानसभा अध्यक्ष ने AAP विधायक संदीप कुमार को किया अयोग्य घोषित

Tuesday, Aug 20, 2019 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने अयोग्य घोषित कर दिया है। दरअसल, AAP के विधायक सौरभ भारद्वाज ने संदीप कुमार के खिलाफ विधानसभा में याचिका दायर की थी।

संदीप कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बीएसपी के लिए काम किया। पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आम आदमी पार्टी की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है। इस तरह अब अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है। बाकी तीन हैं गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत पर स्पीकर रामनिवास गोयल ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया।

बता दें कि संदीप कुमार केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वह खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से अलग होना पड़ा था। एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने महिला से रेप किया था। इस कांड की सीडी वायरल हो गई थी और आम आदमी पार्टी सरकार को काफी शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा था।

संदीप कुमार से पहले कपिल मिश्रा को भी इसी तरह के आरोप के कारण विधानसभा की सदस्यता से हटाया जा चुका है। कपिल मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए काम किया। अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसलिए उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई है।

Yaspal

Advertising