दिल्ली छात्र किडनैपिंग मामलाः गर्लफ्रेंड को बुटीक खोलकर देना चाहता था आरोपी

Thursday, Feb 08, 2018 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम दिलशाद गार्डन से अगवा नर्सरी कक्षा के पांच वर्षीय छात्र रिहानश को 12 दिनों के बाद अपहरणकर्त्ताओं के चंगुल से सकुशल छुड़ाने में कामयाब रही। वहीं इस मामले में आरोपी युवक की लव लाइफ सामने आई है जो अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के जरिए फिरौती की रकम वसूलने का प्लान बना रहा था। पुलिस पूछताछ किडनैपर नितिन की दो गर्लफ्रेंड्स सामने आई हैं। एक उसकी एक्स गर्लफ्रेंड और दूसरी जो वर्तमान में उसके साथ है। हालांकि अब पुलिस नितिन की एक्स गर्लफ्रेंड से पूछताछ करने वाली है कि क्या उसे बच्चे की किडनैपिंग के बारे में पता था या नहीं। दरअसल नितिन अपनी वर्तमान गर्लफ्रेंड से शादी करने की योजना बना रहा था और उसने उसे कहा भी था कि उसकी एक बड़ी बिजनस डील होने वाली है जिससे उसके पास काफी पैसे आ जाएंगे और फिर दोनों शादी करेंगे।

फिरौती की रकम वसूलने के लिए याद आई एक्स गर्लफ्रेंड
नितिन अगवा किए बच्चे के घरवालों से फिरौती की बड़ी रकम वसूलने वाला था लेकिन वह उन पैसों को अपने अकाउंट में नहीं डलवाना चाहता था। उसे यह भी डर था कि अगर वह नया अकाउंट खुलवाता है और एक साथ इतना पैसा उसमें जमा होगा तब भी वो फंस सकता है। फिर उसने सोचा किसी जूलर से बात की जाए लेकिन इसमें भी रिस्क था। फिर उसे याद आई अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की जिसके साथ दो साल पहले उसने ब्रेकअप कर लिया था। नितिन ने नए नंबर से उसे फोन किया और कहीं मिलने के लिए बुलाया। नितिन की इमोशनल बातें सुनकर वो भी भावुक हो गई और पुरानी मोहब्बत फिर जाग गई। दोनों मिले और फिर नितिन ने उसकी मदद मांगी की कि उसकी कहीं बिजनेस डील हुई है और पैसे ऑनलाइन आने हैं।

उसने लड़की से कहा कि वे इतनी रकम अपने अकाउंट में नहीं डलवा सकता। तब लड़की ने कहा कि वह किसी जूलर से बात कर लेती है। या तो उन पैसों की जूलरी खरीद लेते हैं या फिर कुछ पर्सेंटेज कटवा कर हम बाकि की रकम उससे ले लेंगे। हालांकि क्राइम ब्रांच अब यह जानकारी जुटा रही है कि क्या नितिन की एक्स गर्लफ्रेंड को बच्चे की किडनैपिंग के बारे में पता था या नहीं। क्राइम ब्रांच ने लड़की को पूछताछ के लिए बुलाया है। अगर तो उसे मालूम था तो वो भी इस जुर्म की हिस्सादार मानी जाएगी और अगर नहीं मालूम था तो पुलिस उसे गवाह के तौर पर पेश करेगी।

मौजूदा गर्लफ्रेंड को बुटीक खोलकर देने चाहता था आरोपी
नितिन की मौजूदा गर्लफ्रेंड ने फैशन डिजाइनिंग की हुई है और उसके पिता ऐडवोकेट हैं। क्राइम ब्रांच के हाथ नितिन का नंबर लगा तो उन्होंने कॉल डिटेल निकलवाई। इसमें नितिन और उसकी गर्लफ्रेंड की बातचीत भी शामिल है। जिसमें पता चला कि नितिन के अपनी पत्नी से संबंध अच्छे नहीं ते और वह उसे छोड़ना चाहता था। पत्नी से तलाक के बाद उसने अपनी मौजूदा गर्लफ्रैंड से शादी करने की बात भी कही। हालांकि युवती उसे फोन पर समझा रही थी कि वो कुछ गलत काम न करे। तभी नितिन कहता है नहीं, उसके हाथ अच्छी बिजनेस डील लगी है।

इस पर युवती पूछती है कोई गलत काम तो नहीं किया। तुम अपने होटल (ढाबे) से पैसा कमाओ, कहीं इधर-उधर कुछ न करना। इस पर नितिन उसे भरोसा दिलाता नहीं बिजनेस डील ही है जिसके बाद सब ठीक हो जाएगा। वो जल्द ही उससे भी शादी कर लेगा। नितिन के क्राइम की खबर उसे न्यूज चैनलों से लगी तो उसे यकीन नहीं हुआ। अपनी स्कूटी उटाकर वह सीधे नितिन के फ्लैट पहुची जहां पहले से ही पुलिस मौजूद थी। पुलिस ने तब उससे पूछताछ की थी तो उसने तब यही कहा था कि उसे इस किडनैपिंग के बारे में कुछ नहीं पता। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और अब नितिन की एक्स गर्लफ्रैंड से पूछताछ होगी।

बता दें कि पुलिस मुठभेड़ में तीन आरोपी पुलिस की पकड़ में आए जिसमें एक मारा गया जबिक दूसरा घायल हो गया था और तीसरा नितिन को पुलिस ने अरेस्ट किया था। आरोपियों ने 25 जनवरी की सुबह रिहानश को स्कूल बस किडनैप किया था। बदमाशों ने बस ड्राइवर को गोली मार कर छात्र को अगवा किया था उस समय बस में  रिहानश की बहन भी साथ में थी।

Advertising