दिल्लीः पीड़ित बच्ची से मिलने पहुंचे केजरीवाल, कहा- दोषियों को दिलाएंगे कड़ी सजा

Thursday, Aug 06, 2020 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को एम्स का दौरा किया और 12 वर्षीय लड़की की हालत का जायजा लिया, जिसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ था। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार पीड़िता के परिवार को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था कि घटना ने उन्हें बुरी तरह झकझोर दिया है और इस तरह के अपराधी खुला घूमें, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि लड़की की हालत गंभीर है और उन्होंने पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव से बात की है, जिन्होंने उन्हें बताया कि पुलिस आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार मामले में बेहतर वकीलों की सेवा लेकर आरोपी को कड़ा दंड दिलवाएगी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार की शाम को पश्चिम विहार इलाके में आरोपी ने लड़की के चेहरे और पर धारदार वस्तु से प्रहार भी किया था। केजरीवाल ने कहा कि लड़की को गंभीर अंदरूनी जख्म पहुंचा है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘उसकी सर्जरी हुई है और चिकित्सक उसका जीवन बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। 24 से 48 घंटे में पता चलेगा कि वह खतरे से बाहर है अथवा नहीं।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएगी और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी...। सरकार लड़की के परिवार वालों को दस लाख रुपए का मुआवजा देगी।'' इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यहां एम्स में लड़की से मुलाकात की थी और पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपी की गिरफ्तारी में विलंब कर रही है।

 

Yaspal

Advertising