कांग्रेस ​​​​​​​सांसद कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत, ED ने 30 मई तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 03:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है। प्रवर्तन निदेशालय ED की ओर से दर्ज किए चाइनीज वीजा मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम को राहत देते हुए 30 मई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि कार्ति चिदंबरम को 30 मई तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले कार्ति पी चिदंबरम से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) चीनी नागरिकों को कथित रूप से वीजा जारी करने से जुड़े एक मामले में पूछताछ की गई। एजेंसी के सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय में पेश होने बुलाया गया था वह प्रात: आठ बजे यहां पंहुच गये। देश की प्रमुख जांच ऐजेन्सी ने चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने की एवज में 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में चिदंबरम, मुंबई, मनसा (पंजाब) और निजी कंपनियों सहित कुछ सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ पिछले सप्ताह मामला दर्ज कराया था।

 

आरोप लगाया गया कि चिदंबरम ने पैसे लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में मदद की। मामला दर्ज होने के बाद सीबीआई ने चिदंबरम से जुड़े उसके विभिन्न ठिकानों और उनके पिता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के आवास पर भी पर छापे मारे । एजेन्सी ने चिदम्बरम के करीबी सहयोगी एस भास्करामन को गिरफ्तार कर लिया। इधर जूनियर चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा, मुझ पर लगाए गए मामलों की स्थिति- एयरसेल-फर्जी, आईएनएक्स-ज्यादा फर्जी, वीजा-सर्वाधिक फर्जी है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News