दिल्ली: फोन पर इंटरव्यू ,भेजा फर्जी ईमेल और ठगे 1 लाख 37 हज़ार

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 01:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के रोहिणी इलाके में रह रहे युवक से इंटरव्यू के नाम  पर फोन पर ठगी हुई है। बताया जा रहा है कि रोहिणी इलाके के एक पीजी में रह रहे युवक को जॉब के लिए एक फोन आया, जिसके बाद उन्होंने बधाई देते हुए इंटरव्यू लिया। बाद में एचआर के इंटरव्यू से लेकर तमाम कागजी औपचारिकताओं के नाम पर चार्ज वसूला गया। उक्त व्यक्ति से कहा गया है कि ये  फीस रिफंडेबल है। अपनी बात पर भरोसा दिलवाने के लिए उसे कंपनी के नाम का एक फेक ईमेल आईडी भेजा गया। ईमेल के ज़रिए ही उससे फीस की डिमांड की गई।  मामले पर आउटर नॉर्थ साइबर थाने की पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

 

पुलिस ने दी मामले की जानकारी- 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित सौमित्र शंकर श्रीवास्तव रोहिणी सेक्टर सेक्टर 19 स्थित पीजी में रहते हैं। उन्हें विरोनिका जॉर्ज नाम की एक महिला का फोन आया। फोन कर महिला द्वारा यह दावा किया गया है कि वह नौकरी इंडिया टीम से बात कर रही है और सौमित्र की जॉब प्रोफाइल कॉग्निजेंट कंपनी के लिए सिलेक्ट हुई है।

PunjabKesari

ऐसे फंसाया झांसे में- 
वह कंपनी के साथ इंटरव्यू का टाइम, डेट, प्लेस बात करके फिक्स करेगी। विरोनिका ने सौमित्र से प्रीमियम सर्विस चार्ज के रूप में 2100 रुपये देने को कहा। सौमित्र ने वह रकम उपलब्ध कराए गए अकाउंट में ट्रांसफर कर दी। इसके बाद उसने एक शख्स के साथ सौमित्र का टेलीफोनिक इंटरव्यू कराया। पीड़ित ने बताया कि ये एक टेक्निकल इंटरव्यू लग रहा था, जो तकरीबन 15 मिनट तक चला। इसके बाद महिला ने कहा कि आपने पहला राउंड पास कर लिया है और अगले हफ्ते एचआर आपका इंटरव्यू लेगी।  

PunjabKesari

यकीन दिलवाने के लिए भेजा फेक ईमेल-
उसने पीड़ित को कॉग्निजेंट कंपनी का बॉन्ड और एग्रीमेंट पेपर से ऑनलाइन भेजते हुए पेमेंट की बात कही। महिला ने अपनी बात का यकीन दिलवाने के लिए एक फेक ईमेल भेजा, ताकि पीड़ित  को भरोसा हो सके। सौमित्र ने भरोसा करके 1,37,420 ट्रांसफर कर दिए। मगर न तो रकम रिफंड हुई, ना जॉब मिली। उसके बाद से आरोपियों का नंबर बंद जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News