दिल्लीः मोहम्मदपुर में मिला संदिग्ध बैग, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

Monday, Apr 25, 2022 - 09:27 PM (IST)

नई दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली के मोहम्मदपुर इलाके में हैंड ग्रेनेड जैसी संदिग्ध वस्तु मिली है। ये संदिग्ध विस्फोटक ऐतिहासिक गुंबद के पास पाया गया। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस और बम स्क्वायड की टीम पहुंची। मौके पर डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है। साउथ वेस्ट के डीसीपी का कहना है कि शुरुआती तौर पर एक डमी खिलौना लग रहा है, लेकिन जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि जहां पर बम रखने की सूचना दी गई है, उसके आसपास बैरिकेड कर दिया है। आम लोगों को वहां आने जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस का कहना था कि मोहम्मदपुर इलाके में एक अज्ञात बैग मिलने की सूचना मिली थी. मौके पर स्थानीय पुलिस और बम स्क्वायड की टीम पहुंची। बैग में एक पुरानी और जंग लगी गेंद बरामद हुई है। अभी कहा नहीं जा सकता है कि ये ग्रेनेड है।

दिल्ली में विस्फोटक मिलने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले दिल्ली के सीमापुरी इलाके के एक घर में आईईडी मिला था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक तलाशी अभियान के दौरान आईईडी बरामद किया था। यहां एक बैग में संदिग्ध सीलबंद पैकेट मिला था। इसके अलावा, दिल्ली में गाजीपुर फूल मंडी इलाके में भी विस्फोटक से भरा बैग मिला था, इसमें आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट मिश्रण था। इसका वजन करीब 3 किलो था। 

Yaspal

Advertising