केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट (पढ़ें 2 फरवरी की खास खबरें)

Sunday, Feb 02, 2020 - 06:36 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में चार दोषियों को फांसी देने पर रोक लगाने वाले निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली केंद्र सरकार की याचिका पर शनिवार को चारों दोषियों से जवाब मांगा। अदालत आज याचिका पर सुनवाई करेगी। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने चारों दोषियों मुकेश कुमार, विनय शर्मा, पवन गुप्ता और अक्षय सिंह को नोटिस जारी किया। अदालत ने महानिदेशक (कारावास) और तिहाड़ जेल के अधिकारियों को भी नोटिस भेजकर केंद्र सरकार की याचिका पर उनका रुख पूछा।

भाजपा आज से शुरू करेगी महा जनसंपर्क अभियान
भाजपा आज सभी 70 विधानसभा सीटों के 13,570 मतदान केन्द्रों पर विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू करेगी। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। तिवारी ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली कैंट, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ग्रेटर कैलाश और पार्टी के चुनाव प्रभारी तथा केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

आज क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरा मैच सुपर ओवर में जीतने के बाद कहा था कि अब टीम की निगाहें 5-0 की क्लीन स्वीप पर हैं और चौथा मैच भी सुपर ओवर में जीतने के बाद टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम टी-20 मुकाबले में 5-0 की क्लीन स्वीप के लिए उतरेगी। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच आसानी से जीते थे और अगले दो मैचों में उसने हार के कगार से वापसी करते हुए पहले स्कोर टाई कराया और फिर दोनों मुकाबले सुपर ओवर में जीत लिए।
  

 

Yaspal

Advertising