दिल्ली सरकार ने LNJP अस्पताल की खामियों का वीडियो बनाने वाले स्टाफ को किया सस्पेंड

Saturday, Jun 13, 2020 - 02:55 PM (IST)


नई दिल्ली/डेस्क।  दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल का वीडियो बनाने वाले कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों को स्सपेंड कर दिया गया है। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है। उन्होंने कहा है कि वो लोग जानबूझ कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए वीडियो बना रहे थे। इस बात का पता चलने पर अगले ही दिन उनको सस्पेंड कर दिया गया था।

बता दें कि  LNJP अस्पताल के कोरोना वार्ड में शव दिखाने वाले वीडियो पर दिल्ली के मुख्य सचिव, LNJP अस्पताल के हेल्थ सिक्योरिटी एंड मेडिकल डायरेक्टर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अवमानना याचिका दायर कर दी गई है। वहीं  सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अस्पताल से जवाब मांगा है।

 

'टेस्टिंग बढ़ाने के लिए नहीं कर सकते ICMR गाइलाइन्स का उल्लंघन'
शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमित शवों की बेकदरी को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। इसके साथ ही दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने का आदेश भी कोर्ट ने सरकार को दिया था।

इस पर दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन का कहा है कि  यदि आप चाहते हैं कि कोविड-19 के लिए किए गए परीक्षणों की संख्या में वृद्धि हो, तो ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) से अपने दिशानिर्देशों को बदलने के लिए कहें। हम ICMR के दिशा-निर्देशों की अवज्ञा  नहीं कर सकते हैं, जिसमें कोरोना परीक्षण को लेकर कुछ शर्तें रखी गई हैं।  

 

दिल्ली में कोरोना से अब तक 1214 मौत
दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेज गति से बढ़ने लगा है। यहां शुक्रवार को अब तक के सभी रिकॉर्ड टूट गए। कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बड़ा उछाल देखा गया। 24 घंटे में यहां 2137 नए कोरोना के मामले सामने आए और 71 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 36,824 हो गए हैं।संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 22,212 है। वहीं 13,398  लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 1,214 लोगों की जान जा चुकी है। 

Murari Sharan

Advertising