दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- कोरोना से जंग में साथ आया केंद्र अब बढ़ाएंगे टेस्टिंग

Monday, Jun 15, 2020 - 11:59 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब केजरीवाल सरकार को केंद्र सरकार का साथ मिल रहा है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अब दिल्ली सराकर को केंद्र का सहयोग मिल रहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की जो बहुत ही सकारात्मक रही। 

दिल्ली और केंद्र सरकार अब कोरोना के खिलाफ मिलकर काम करने जा रहे हैं। केंद्र सरकार दिल्ली में टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने में सहयोग देगी, जिससे दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग रेट बढ़ेगा। इसके साथ ही उपचार के लिए बेड्स बढाने में भी केंद्र का सहयोग मिल रहा है जिसके चलते अब अस्पतालों पर दबाव नहीं पड़ेगा। 

 

अस्पतालों में होगा केवल गंभीर मरीजों का इलाज
दिल्ली के अस्पतालों में गंभीर मरीजों का इलाज किया जाएगा। बाकी कम लक्षण वाले और जिनकी हालत स्थिर होगी उनका इलाज अन्य स्थानों पर किया जाएगा। दिल्ली सरकार अब होटल, बैक्वेट हॉल और रेलवे कोच को आइसोलेशन सेंटर में बदलने जा रही है। इसके लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को 500 रेलवे कोच देने का फैसला लिया है। 

 

दिल्ली में कोरोना से 1300 से ज्यादा की मौत
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 2224  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 56 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 41,182 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 24,032 है। वहीं 15,823  लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 1,327 लोगों की जान जा चुकी है। 

Murari Sharan

Advertising