दिल्ली सरकार देगी कोरोना से जुड़ी सही न्यूज, चालू किया Twitter हैंडल

Wednesday, May 06, 2020 - 01:33 PM (IST)

 दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है। यहां कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमति होने वाले लोगों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़ी सही जानकारी उपलब्ध कराने के लिए एक नया ट्विटर हैंडल लॉन्च किया है।  

दिल्ली सरकार ने बीमारी के बारे में प्रामाणिक जानकारी सुनिश्चित करने के लिए @DelhiVsCorona नाम से एक ट्विटर हैंडल लॉन्च किया है। ट्विटर हैंडल @DelhiVsCorona सभी COVID-19 संबंधित शिकायतों और शिकायतों के लिए एक-स्टॉप समाधान होगा।

 

अस्पताल और मरीजों के मुद्दों की भी मिलेगी जानकारी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस ट्विटर हैंडल @DelhiVsCorona की निगरानी करने और शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने के लिए प्रतिनिधियों की एक टीम का गठन किया है। यह टीम सरकार के अस्पतालों में स्थिति की लाइव स्थिति को एकत्रित करेगी और COVID-19 पर प्रामाणिक जानकारी प्रदान करेगी। इतना ही नहीं ये टीम दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मरीजों और डॉक्टरों के मुद्दों का जवाब देगी और उनको हल भी करेगी। 

 

संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार
बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आंकडा लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 400 के पार पहुंच चुकी है। दिल्ली में मंगलवार को 206 नए के सामने आए जिसके बाद संक्रमित हो की कुल संख्या 5104 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 37 मरीज ठीक होकर अस्पताल से अपने घर चले गए हैं। दिल्ली में अब तक 64 मरीजों की मौत हुई है। और कुल 1468 लोग ठीक हो चुके हैं। इस समये दिल्ली में 3572 कोरोना के सक्रिय मामले हैं।

Murari Sharan

Advertising