दिल्ली सरकार ने गठित की कमेटी, देगी अस्पतालों की स्थिति और बाहरी मरीजों की जानकारी

Wednesday, Jun 03, 2020 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली सरकार ने डॉक्टरों की एक 5 सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो राष्ट्रीय राजधानी में अस्पतालों की स्थिति, चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता और दिल्ली के बाहर के रोगियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार लगातार प्रभावी कमद उठा रही है।

हालांकि इस दौरान विपक्ष द्वारा उन पर मौत के आंकड़े छुपाने और अस्पताल में बेड्स की अनुपलब्धता को लेकर कई आरोप लगाए गए हैं। केजरीवाल सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए एक एप भी लॉन्च की है जिसके जरिए दिल्ली में अस्पतालों में बेड्स की उपबल्धता और अन्य सुविधाओं की जानकारी आसानी से हासिल की जा सकती है। 

 

LG ने भी नियुक्त किए हैं तीन अधिकारी
वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी  सभी अस्पतालों के बीच सामंजस्य बैठाने और संक्रमण के सटीक आंकड़े पाने के लिए तीन अधिकारियों को नियुक्त किया है। इनमें से डाटा कलेक्शन के नोडल अधिकारी होंगे उदित प्रकाश राज। इसके साथ ही ये प्राइवेट कोविड अस्पतालों के बीच समन्वय का काम भी देखेंगे।

वहीं  केंद्रीय सरकारी अस्पताल (एम्स, सफदरजंग और आरएमएल) के बीच तालमेल की जिम्मेदारी अधिकारी रवि धवन को दी गई है। इसके अलावा एक और अधिकारी एस एम अली  को भी नियुक्त किया गया है। जिनका काम होगा दिल्ली सरकार के लोक नायक अस्पताल के कोरोना डाटा को को-ऑर्डिनेट करना। 

 

22 हजार से अधिक लोग हुए अब तक संक्रमित
दिल्ली कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं मरने वालों की संख्या 556 हो चुकी है। सोमवार को दिल्ली में 1298 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आऐ। जिसके बाद यहां कुल संक्रमित होने वालों की संख्या 22132 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि 9243 लोग अब तक कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 12543 सक्रिय कोरोना के मामले हैं। 

Murari Sharan

Advertising