दिल्ली सरकार 23.90 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बेचेगी प्याजः  केजरीवाल

Friday, Sep 27, 2019 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार शनिवार से शहर में 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज बेचेगी। केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी विधानसभा क्षेत्रों में 400 राशन दुकानों और 70 वाहनों के जरिये प्याज की बिक्री की जाएगी।

हर व्यक्ति एक बार में अधिकतम पांच किलोग्राम प्याज खरीद पाएगा। बिक्री केंद्रों पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक प्याज की बिक्री होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुदरा बाजार में 60 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से प्याज की बिक्री हो रही है। सरकार अगले पांच दिनों में केंद्र से एक लाख किलोग्राम प्याज खरीदेगी।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘ प्याज की कीमतों पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार ने नेफेड के जरिए सेंट्रल बफर स्टॉक एक्सचेंज से प्याज खरीदने और 23.90 रुपए प्रति किलोग्राम की दर पर कल से प्याज बेचने का फैसला किया है।'' उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से 15.60 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से प्याज खरीदेगी। केजरीवाल ने कहा कि सरकार दो अधिकारियों की एक टीम को महाराष्ट्र में नासिक भेजेगी ताकि दिल्ली में बिक्री के लिए आपूर्ति किए जाने वाले प्याज की गुणवत्ता सुनिश्चित हो और भेजे जाने से पहले उसकी जांच हो।

दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन और मुख्य सचिव की अध्यक्षता में मूल्य स्थिरीकरण कोष समिति इसके क्रियान्वयन की निगरानी करेंगे। दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार 15.60 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से प्याज खरीदने के बावजूद 23.90 रुपए प्रति किलोग्राम की दर पर बेचकर मुनाफा कमाने का प्रयास कर रही है ।

 

Pardeep

Advertising