13 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार, महामारी में लोगों की सेवा करते गंवाई थी अपनी जान

Friday, Feb 25, 2022 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 13 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में ग्रुप ऑफ़ मिनिस्टर्स की बैठक में 13 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को एक-एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि देने की मंजूरी दी गई।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का काम किया और अपने जीवन का बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है। बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी पूरी मानवता के लिए एक भयानक संकट थी।

इस संकट ने सभी के मन में डर पैदा कर दिया था लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया। डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सहायक स्टाफ, सफाई-कर्मचारियों सहित हजारों कोरोना योद्धाओं ने दिन-रात काम करते हुए इस महामारी से लड़ने का काम किया और कई कोरोना योद्धा लोगों की सेवा करते हुए शहीद हो गए। सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। दिल्ली सरकार की यह योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को यह आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है।

rajesh kumar

Advertising