केजरीवाल सरकार के नोटिस का ''जेम्स बॉन्ड'' ने दिया जवाब

Thursday, Mar 15, 2018 - 01:05 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के तंबाकू नियंत्रण सेल ने हॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को तंबाकू के सरोगेट विज्ञापन के मामले में नोटिस जारी किया था। जिसका जवाब देते हुए अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन कहा कि उन्हें इस विज्ञापन कॉन्ट्रैक्ट के जरिए गुमराह किया गया है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की थी। कंपनी ने उन्हें यह नहीं बताया था कि पान मसाले से सेहत को नुकसान पहुंच सकता है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए स्वास्थय विभाग  के अतिरिक्त निदेशक एसके अरोड़ा ने कहा कि  पियर्स ब्रॉसनन के साथ कंपनी ने धोखाधड़ी की है क्योंकि कंपनी ने अपने उत्पाद से होने वाले नुकसान और विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट के अन्य नियम और शर्तों के बारे में उन्हें अवगत नहीं कराया था। सिर्फ उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि यह एक तरह का माउथ फ्रेशनेर है।

पियर्स ने अपनी बात में आगे कहा कि कंपनी के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट अब पूरा हो चुका है। साथ ही ऐसे अभियानों के खिलाफ वह दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग को हर तरह की मदद और समर्थन देने को पूरी तरह से तैयार है। वहीं, विभाग ने  सभी नामी और प्रसिद्ध लोगों से पान मसाला, चाय, इलाइची और अन्य सामानों के नाम पर तंबाकू के सरोगेट विज्ञापनों को करने या शामिल नहीं होने की अपील की है। 

आपको यह बता दें कि पिछले साल दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने तंबाकू उत्पादों के छद्म विज्ञापन को दर्शनें के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अजय देवन को भी सख्त अनुपालन नोटिस जारी किया था। 

Advertising