10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए दिल्ली सरकार ने मांगा CBSE से वक्त, जानिए क्या कहा?

Wednesday, May 05, 2021 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से 10 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को तैयार करने की समय सीमा, यह कहते हुए, बढ़ाने की अपील की कि उसके कई शिक्षक कोविड-19 ड्यटी में लगे हैं और विद्यालयों का टीकाकरण केंद्रों के रूप में उपयोग किया जा रहा है।

सीबीएसई को लिखे पत्र में सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की उच्च संक्रमण दर, उसके तेजी से बढ़ते मामलों और 10 मई तक लगाये गये लॉकडाउन का हवाला दिया है। बोर्ड ने कहा है कि 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंक आवंटन का काम 11 जून तक सौंप दिया जाना होगा और उसके बाद 20 जून को परीक्षा-परिणाम घोषित किया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने कहा , ‘‘भावनात्मक प्रभाव, लॉकडाउन, विभिन्न ड्यूटी में शिक्षकों की तैनाती समेत वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई से दसवीं कक्षा बोर्ड परीक्षा, 2021 की अंकतालिका नीति के संबंध में समय सारिणी की समीक्षा करने का अनुरोध किया जाता है।'' सीबीएसई ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 14 अप्रैल को 10 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी थीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। 

Yaspal

Advertising