दिल्ली सरकार और IAS अधिकारियों में सुलह के आसार, केजरीवाल की निगाहें LG पर

Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उपराज्यपाल के कार्यालय में धरने का आज नौंवा दिन है। इस बीच, दिल्ली सरकार और आईएएस अधिकारियों ने अपने सुर में नरमी लाने का संकेत दिए हैं और दोनों पक्ष गतिरोध दूर करने के लिए वार्ता को लेकर तैयार दिख रहे हैं। केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट किया कि पिछले आठ दिनों से हम उपराज्यपाल के कार्यालय में बैठे हैं, इस दौरान पार्टी के दो मंत्रियों की सेहत भी खराब हो गई। क्या उपराज्यपाल के पास आठ मिनट भी नहीं हैं मिलने के लिए। उम्मीद है आज वे कुछ समय निकालकर हमसे जरूर मिलेंगे।

अधिकारियों उनकी सुरक्षा के बारे में केजरीवाल के आश्वासन का स्वागत किया और कहा कि वे इस मामले पर मुख्यमंत्री के साथ औपचारिक बातचीत के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं इससे पहले सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने आप सरकार से पूछा कि उप राज्यपाल के दफ्तर में केजरीवाल की अगुवाई में हो रहे धरने को किसने अधिकृत किया है। न्यायालय ने यह टिप्पणी भी की कि हड़ताल या धरना किसी के दफ्तर या आवास के भीतर नहीं बल्कि बाहर किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल के साथ आप के अन्य नेता उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में 13 जून से अनशन पर बैठे हुए हैं। रविवार को स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के बाद सोमवार को मनीष सिसोदिया की भी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Seema Sharma

Advertising