Google पर एक सर्च और अकाउंट से उड़ गए 1 लाख रुपए

Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आपने भी गूगल के जरिए किसी कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर या कोई अन्य जानकारी लेते हुए थोड़ी सावधानी नहीं बरती तो आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। हाल ही दिल्ली में एक महिला को गूगल सर्च की वजह से 1 लाख रुपए का चूना लगा है।



महिला को लगा 1 लाख का चूना
जानकारी मुताबिक प्राइवेट फर्म में काम करने वाली पीड़ित महिला को जब अपने ई-वॉलिट इस्तेमाल करने में दिक्कत आने लगी, तो उसने गूगल पर कस्टमर केयर नंबर सर्च किया ताकि वह अपने ई-वॉलिट के जरिए की गई गलत ट्रांजैक्शन के बारे में शिकायत कर सके। गूगल सर्च के दौरान पीड़ित महिला को एक फोन नंबर मिला और उसने उस पर कॉल कर दिया। कॉल रिसीव करने वाले ने खुद को ई-वॉलिट कंपनी का कस्टमर केयर एग्जिक्युटिव बताया। महिला ने उस पर विश्वास कर अपने कार्ड की सारी डीटेल्स शेयर कर दीं और उसके अकाउंट से एक लाख रुपए निकाल लिए गए। 



साइबर सेल के पास पहुंचा मामला
दरअसल यह नंबर कस्टमर केयर का नहीं, बल्कि धोधाधड़ी करने वाले का था। चोरों ने गूगल सर्च में अपना नंबर एडिट करके डाला हुआ था ताकि लोगों को अपना निशाना बना सके। आजकल धोखाधड़ी करने वाले किसी भी प्लैटफॉर्म को नहीं छोड़ रहे हैं। अब धोखाधड़ी करने वाले गिरोहों ने गूगल सर्च को अपना नया हथियार बना लिया है।  अब मामला पुलिस के साइबर सेल के पास पहुंच गया है, जहां छानबीन की जा रही है।
 

Anil dev

Advertising