शादी की तैयारी में जुटा था पूरा परिवार, किसी ने बताया चौंक पर पड़ी है बेटे की लाश

Saturday, Jun 15, 2019 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्ली: 21 जून को बहन की शादी थी, उसी दिन भाई का बर्थडे भी मनाना था। दोनों के लिए घर में जश्न की तैयारी चल रही थीं, इसी बीच घर में छोटे भाई की लाश आ गई...और घर की सारी खुशियां मातम में बदल गईं। बदमाशों ने उसे घर से थोड़ी ही दूरी पर गोली मारकर हत्या कर दी। ये वाकया भलस्वा डेयरी इलाके में हुआ। मरने वाले किशोर का नाम विशाल है। बताया जाता है कि कुछ माह पहले एक नाबालिग ने विशाल को चाकू भी मारे थे। जिसके चलते पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लिया है। जिसके बाद नाबालिग ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। मामले में पुलिस नाबालिग के अन्य साथी की तलाश कर रही है। 

गोली मारते ही मौके से फरार हो गए बदमाश 
बीती रात विशाल अपनी बहन की शादी से जुड़े एक काम से घर से बाहर निकला था। तभी बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उसे टोका और उसके रुकते ही माथे पर सटाकर गोली मार दी। गोली मारते ही बदमाश मौके से फरार हो गए। ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई। गोली लगते ही आसपास के लोगों ने परिजनों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद तत्काल विशाल को अस्पताल ले जाया गया,लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। 

वारदात वाली जगह से पुलिस को बरामद हुआ कारतूस का खोल
पीसीआर को बीती रात गली नंबर-1,ब्लॉक-जी,स्वरूप नगर इलाके में विशाल मिश्रा नामक किशोर को गोली मारने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक परिवार विशाल को खून से लथपथ हालत में बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जा चुका था। डॉक्टरों ने विशाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को वारदात वाली जगह से कारतूस का खोल बरामद हुआ है। पुलिस ने वारदात के पास एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जब्त की है। जिसमें बाइक सवार दो बदमाश हेलमेट पहने पिस्टल लिए दिखाई दे रहे हैं। 

21 को बहन की शादी और भाई का जन्म दिन था
परिवार वालों ने बताया कि 21 जून को विशाल की बहन नेहा की शादी है। जबकि विशाल और उसके जुड़वा भाई गौरव का उसी दिन जन्म दिन भी है। 21 तारीख समेत दो और तारीख पंडित ने निकाली थी। जिसमें परिवार वालों ने 21 तारीख को ही शादी करने का फै सला लिया था। जिसमें शादी और दोनों भाइयों का जन्म दिन मनाना था। शादी की पूरी तरह से तैयारी हो गई थी, कार्ड भी बंट गए थे। कपड़े, गहने, हलवाई और शादी समारोह की जगह आदी के एडवांस में पैसे दे दिए गए थे। इकलौती बेटी की शादी के लिए पिता रविन्द्र मिश्रा कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते थे। जबकि विशाल ने भी बहन की शादी के लिए अपने कपड़े ले लिए थे। 

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
परिजनों के मुताबिक 15 दिन पहले ही दर्जनभर बदमाशों ने उनके एक प्लॉट पर आकर तोडफ़ोड़ की थी। जब परिवार वाले प्लॉट पर पहुंचे तो बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाई थी। बदमाशों के खिलाफ स्थानीय थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई थी और बदमाशों से परिवार को जान व माल का खतरा भी बताया था। अब चन्द्रशेखर की हत्या के बाद एक बार फिर से परिवार को बदमाशों से अपनी जान व माल का खतरा है। वह कभी भी परिवार के किसी भी सदस्य पर हमला कर सकते हैं। 

Anil dev

Advertising