दिल्ली होता पूर्ण राज्य तो बदल देते उसकी सूरत: केजरीवाल

Saturday, Oct 14, 2017 - 01:10 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने के मामले मेें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मुख्य सचिव एम एम कुट्टी के बीच टकराव खुलकर सामने आ गई है। कुट्टी ने मेट्रो किराया बढ़ोतरी मामले से जुड़े मेट्रो प्रबंधन के दस्तावेजों की जांच का आदेश जारी करने के केजरीवाल के निर्देश को मानने से इंकार कर दिया है। इस बीच केजारवाल ने कुट्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होता तो गवर्नेंस का ऐसा मॉडल तैयार करके दिखाते कि पूरी दुनिया देखती।

सीएम ने किया मेट्रो किराए का विरोध
केजरीवाल ने कहा कि मैंने केंद्र सरकार को कहा कि मेट्रो किराया बढ़ोतरी को रोककर जांच करवा लेते हैं लेकिन जवाब में चिट्ठी आई कि 3 हजार करोड़ का नुकसान हर साल होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए हम डेढ़-डेढ़ हजार करोड़ रुपए देने के लिए तैयार हो गए ताकि दिल्ली के लोग मेट्रो इस्तेमाल कर सकें। सीएम ने कहा कि पहले स्टेशन पर पैर रखने की जगह नहीं होती थी लेकिन अब मेट्रो खाली जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी मेट्रो का क्या फायदा जो खाली रहे या जनता जिसका इस्तेमाल न कर सके।

दिल्ली एक चौथाई राज्य भी नहीं
केजरीवाल ने कहा कि मैं संघर्ष कर रहा हूं, अंदर लडऩा पड़ रहा है, कहते हैं दिल्ली आधा राज्य है लेकिन मैं तो कहता हूं एक चौथाई राज्य भी नहीं है। दिल्ली सरकार को कोई पावर नहीं दे रखी है इसके बावजूद वो करके दिखाया जो 70 साल में नहीं हुआ, अगर दिल्ली पूरा राज्य होता तो बहुत कुछ करके दिखाते। अपनी गाड़ी चोरी होने पर सीएम ने कहा कि दिल्ली सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री की गाड़ी चोरी हो जाती तो छोटी बात थी, पुरानी गाड़ी थी कोई बड़ी बात नहीं थी.लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री की गाड़ी सचिवालय से चोरी हो जाए तो दिल्ली में कैसी पुलिस या कानून व्यवस्था है। लोगों को लगेगा कि जब मुख्यमंत्री की गाड़ी चोरी हो गयी तो अपनी गाड़ी का क्या भरोसा। 

Advertising