दिल्लीः गणतंत्र दिवस के लिए आज फुल ड्रेस रिहर्सल, मेट्रो के कुछ स्टेशन और ये रास्ते रहेंगे बंद

2020-01-23T09:23:48.63

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। 26 जनवरी की परेड के लिए गुरुवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होनी है जिसके चलते दिल्ली ट्रैफिक पर इसका असर देखने को मिलेगा। दरअसल दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर यातायात एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने उन रास्तों की सूची जारी की है जों बंद रहेंगे और इसकी समय-सीमा भी जारी की है। वहीं इस दौरान दो मेट्रो स्टेशन भी सुबह से दोपहर तक बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने लोगों को असुविधा से बचने के लिए इन मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है।

PunjabKesari

इन रास्तों को लेकर एडवाइजरी
दिल्ली यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला के मुताबिक 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए विजय चौक, राजपथ, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। रिहर्सल परेड 23 जनवरी को राजपथ से होते हुए लाल किला तक पहुंचेगी। इसकी शुरुआत सुबह 9:50 मिनट पर विजय चौक से होगी।

PunjabKesari

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
फुल ड्रेस रिहर्सल परेड के दौरान केंद्रीय सचिवालय सहित दो मेट्रो स्टेशन सुबह से दोपहर तक बंद रहेंगे। फुल ड्रेस रिहर्सल परेड के लिए रफी मार्ग को 22 जनवरी की रात 11 बजे से बंद कर दिया गया है। इस दौरान दिल्ली में बाहर से आने वाली बसों का प्रवेश भी सुबह 9 बजे से दोपहर में परेड पूरी होने तक बंद रहेगा। अन्य राज्यों से दिल्ली आने वाली बसों को वजीराबाद, धौलाकुआं व अन्य स्थानों पर ही रोक दिया जाएगा।

PunjabKesari

25 जनवरी शाम से बंद हो जाएंगे ये रास्ते
6 जनवरी की परेड के लिए नई दिल्ली जिले के कई मुख्य मार्गों पर यातायात 25 जनवरी को शाम 6 बजे से ही बंद कर दिया जाएगा। परेड मार्ग के बीच में आने वाले चार मेट्रो स्टेशन 26 जनवरी के दिन सुबह 5 बजे से ही बंद रहेंगे। इनमें केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन भी शामिल है। वहीं 26 जनवरी सुबह 5.00 बजे से दोपहर के 12.00 बजे तक केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News