दिल्लीः आज बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का एग्जिट गेट, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 04:18 AM (IST)

नई दिल्लीः नए वर्ष के जश्न में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं होगी। कनॉट प्लेस एरिया में शराब पीकर वाहन चलाने वालों को दबोचने के लिए डॉक्टर तैनात किए जाएंगे। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का निकास गेट मंगलवार रात नौ बजे के बाद बंद कर दिए जाएंगे। नए वर्ष के जश्न के दौरान कनॉट प्लेस समेत नई दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था की कमान तीन डीसीपी संभालेंगे। 

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि नए वर्ष के जश्न को लेकर पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बाजार, मॉल्स, रेस्टोरेंट, पब व बार के पास पुलिस तैनात की जाएगी। सभी पीसीआर व रफ्तार बाइक की तैनात की जाएंगी। अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किए जाएंगे। शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस पीसीआर व ट्रैफिक पुलिस के साथ संयुक्त रूप से चेकिंग की जाएगी। कनॉट प्लेस में महिला फोर्स की एक कंपनी तैनात की जाएगी। कनॉट प्लेस व इंडिया गेट पर ट्रैफिक के जाने पर प्रतिबंध रहेगा। सीनियर पुलिस अफसर खुद गश्त करेंगे। 

नई दिल्ली जिला डीसीपी डा. ईश सिंघल ने बताया कि कनॉट प्लेस में भारी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है। सुरक्षा की दृष्टि से कनॉट प्लेस को दो जोन में बांटा गया है। जोन एक में कनॉट प्लेस व संसद मार्ग को रखा गया है। जोन दो में चाणक्यपुरी व बाराखंभा रोड को रखा गया हैं। दोनों जोन की सुरक्षा व्यवस्था अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी संभालेंगे। इसके अलावा आतंकी वारदातों को रोकने के लिए सुरक्षा के कदम भी उठाए गए हैं। कनॉट प्लेस इलाके में दो डॉक्टर तैनात किए जाएंगे। एक्ससाइज विभाग की टीमें भी तैनात की जाएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News