दिल्ली की लाइफ लाइन पर नहीं लगेगा ब्रेक, बेफिक्र होकर करें सफर

Sunday, Jul 23, 2017 - 07:05 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप दिल्लीवाले हैं तो आपके के लिए राहत भर खबर है। मैट्रो की हड़ताल को लेकर चल रही उंहा-पोह की स्थिति रविवार को समाप्त हो गई है।दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के नान-एक्जीक्यूटिव स्टाफ ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। हड़ताल की खबर दिल्ली में आग की फैली तो लोगों के माथे पर बल बढ़ना शुरू हो गया।हालांकि अब उन्होंने हड़ताल वापसी की घोषणा करके दिल्ली के लोगों की बहुत बड़ी राहत पहुंचाई है।ऐसे में लोग बेफिक्र होकर सप्‍ताह के पहले दिन मेट्रो में सफर कर सकते हैं।

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से बताया गया कि कर्मचारियों की मांगों को डीएमआरसी ने मान लिया है। ऐसे में अब हड़ताल नहीं होगी। डीएमआरसी का कहना है कि कई दौर की बैठकों के बाद डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. मंगू सिंह की ओर से मांगों को मंजूरी दे दी गई है।लिहाजा सोमवार से मेट्रो की सभी सेवाएं पहले की तरह सुचारू रहेंगी।

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो के नन-एक्‍जीक्‍यूटिव स्‍टाफ ने वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगे पूरी न करने पर सोमवार को मेट्रो सेवा रोकने की धमकी दी थी। मांग करने वाले स्टाफ में ट्रेन संचालक, रख-रखाव कर्मी, स्टेशन नियंत्रक और कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट शामिल थे। कर्मचारियों का कहना था कि वे प्रबंधन के वेतन में बढ़ोतरी के दो साल पुराने निर्णय को लागू करने की कथित विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Advertising