दिल्ली चुनावः भाजपा ने किया गठबंधन, जदयू और लोजपा को दी तीन सीटें

Monday, Jan 20, 2020 - 10:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने भी गठबंधन कर लिया है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए कहा कि हमने अपनी सहयोगी पार्टियों को तीन देने का फैसला किया है। जिन 13 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है, उनमें से 10 पर भाजपा लड़ेगी, जबकि बाकी तीन सहयोगी पार्टियों के खाते में जाएगी।

मनोज तिवारी ने कहा कि दो सीटों पर जदयू और एक सीट पर लोजपा लड़ेगी। इन 13 सीटों के लिए जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। हालांकि अबतक यह साफ नहीं है कि कौन सी सीट किसके खाते में जाएगी। अबतक नई दिल्ली विधानसभा सीट के लिए भी भाजपा की ओर से उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। ऐसे में यह भी संशय का विषय बना हुआ है कि नई दिल्ली सीट से भाजपा अपने उम्मीदवार को उतारेगी या किसी सहयोगी दल का सहारा लेगी। मालूम हो कि भाजपा 57 सीटों पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। अभी 13 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है।

उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार यानी कल है। नामांकन को अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है, लेकिन भाजपा ने अबतक 13 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी भीड़ के कारण आज अपना नामांकन नहीं कर पाए। 

अकाली दल का बयान
वहीं, शिरोमणि अकाली दल के एम सिरसा ने कहा- अकाली दल और भाजपा का पुराना रिश्ता रहा है, लेकिन सीएए पर सुखबीर बादल के अपना रुख साफ करने के बाद भाजपा नेतृत्व चाहता था कि वह अपने स्टैंड पर दोबारा विचार करें। ऐसे में हमने फैसला कया कि इस चुनाव में खड़े होने की बजाय अपने रुख पर कायम रहा जाए। 

Yaspal

Advertising