दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- ‘जब तक वैक्सीन नहीं तब तक स्कूल नहीं’

Tuesday, Nov 24, 2020 - 07:39 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं स्कूल खोलने को लेकर दिल्ली सरकार से लगातार सवाल किए जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि,  'जब तक वैक्सीन नहीं तब तक स्कूल नहीं।' सिसोदिया ने कहा कि इस समय स्कूल शूरू करना बच्चों को कोरोना की तरफ धकेलना जैसा होगा।

सिसोदिया ने कहा कि, 'दिल्ली में अभी स्कूल खोलने की परिस्थिति नहीं लग रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने का मतलब अपने बहुत सारे बच्चों को कोरोना की तरफ धकेलना, वो ना आप चाहेंगे ना मैं चाहूंगा, न कोई चाहेगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र से हमें सहयोग मिला है, और हमने सहयोग किया भी है आपस में लड़ने से हम कोरोना से नहीं लड़ सकते।'

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक के बारे बताते हुए कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम के सामने बात रखी कि कोरोना से हमें हमें एक टीम के रूप में लड़ना चाहिए। हमने केंद्र से सहयोग मांगा है कि एक हज़ार आइसीयू बेड्स और मिल जाएं कोविड बेड्स हमारे पास साढ़े 8 हज़ार खाली हैं। दिल्ली में प्रदूषण पर बात करते हुए सिसोदिया ने कहा कि पराली की वजह से कोरोना के मामले में बढ़ौतरी हुई। हमें साथ मिलकर एक टीम के रुप में पराली जैसी समस्याओं से निपटना होगा।

rajesh kumar

Advertising